How To Make Salami Roll- एक स्वादिष्ट लजीज ट्रीट के लिए इस रोल को आजमाएं

स्वादिष्ट चिकन सलामी रोल में मसाले, सॉस और कुछ सब्ज़ियां भरी हुई हैं. स्वादिष्ट लग रहा, है ना?

How To Make Salami Roll- एक स्वादिष्ट लजीज ट्रीट के लिए इस रोल को आजमाएं

खास बातें

  • ऐसा ही एक पसंदीदा नॉर्थ इंडियन स्नैक है रोल.
  • चिकन सलामी रोल में मसाले, सॉस और कुछ सब्ज़ियां भरी हुई हैं
  • यह सरल चरणों और आसानी से उपलब्ध सामग्री मिनटों में तैयार हो जाता है.

हम सभी स्ट्रीट फूड खाने का शौक रखते हैं. स्ट्रीट फूड की बाते करें तो हमारे सामने इतने सारे विकल्प हैं जिन्हें देखते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. आलू चाट, गोल गप्पे, भेल पूरी और कचौरी जैसे बेहतरीन विकल्प हमारे सामने आते हैं तो हम इनका स्वाद चखे बिना नहीं रह सकते हैं. ऐसा ही एक पसंदीदा नॉर्थ इंडियन स्नैक है रोल, जिसे बच्चे हो या बड़े सभी खाना पसंद करते हैं. इसकी लोकप्रियता की वजह इसकी विवधता है. चिकन, मटन, कबाब और फिश के अलावा इसे पनीर और अंडे के साथ भी तैयार किया जा सकता है. मेयोनेज और अलग अलग तरह की चटिनयां इसके स्वाद को बढ़ाने का काम करती हैं. रोल्स की इन पॉपुलर वैराइटी में सलामी रोल की लाजवाब रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं.

High Protein Diet: एक हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए ट्राई करें ये 5 एग सैंडविच रेसिपीज

स्वादिष्ट चिकन सलामी रोल में मसाले, सॉस और कुछ सब्ज़ियां भरी हुई हैं. स्वादिष्ट लग रहा, है ना? सबसे अच्छी बात यह है कि यह सरल चरणों और आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ सिर्फ 10-15 मिनट में तैयार हो जाता है. इसके अलावा, अलावा आप कुछ स्वादिष्ट और होलसम मील की तलाश में हैं तो यह एक आइडियल स्नैक है. स्वाद और बनावट का एक बढ़िया कॉम्बिनेशन, इस रोल को घर पर बनाना काफी आसान काम है. तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं.

कैसे बनाएं सलामी रोल | चिकन सलामी रोल रेसिपी

एक बर्तन में आटा और मैदा लें, नमक डालकर नरम आटा गूंधकर एक तरफ रख दें. पैन में हल्का सा तेल डालकर सलामी स्लाइस को हल्का सेक लें. आटे से परांठे बना लें और अब एक पराठा लें इस पर मेयोनेज फैलाएं. इसके बाद इस पर सलामी स्लाइस रखें और इस पर टमाटर, प्याज और लेट्यूस लगाएं. इस पर कालीमिर्च और नमक छिड़के, हरी चटनी डालकर इसे फॉइल में रखकर रोल बना लें. इसका मजा लें.

सलामी रोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mushroom Tikka Masala: अगली डिनर पार्टी के घर पर कैसे बनाएं मशरूम टिक्का मसाला