How To Make Highway Chicken Curry: वीकेंड पर फैमिली को खिलाना चाहते हैं कुछ स्पेशल तो बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी

हम सभी जानते हैं कि हाईवे-स्टाइल फूड का स्वाद कुछ ऐसा है जो हम रेस्टोरेंट में नहीं पा सकते हैं. आखिरकार, उस मक्खनदार, कुरकुरे और तीखे स्वाद के लिए रेसिपी में बहुत गहरी सटीकता की जरूरत होती है.

How To Make Highway Chicken Curry: वीकेंड पर फैमिली को खिलाना चाहते हैं कुछ स्पेशल तो बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी

खास बातें

  • यह एक बेहद ही स्वादिष्ट चिकन करी है.
  • हाईवे-स्टाइल फूड का अपना एक अलग स्वाद होता है.
  • सभी चिकन लवर्स को यह हाईवे चिकन करी एक बार जरूर ट्राई करनी चाहिए है.

कल्पना कीजिए, आप अपने दोस्तों के साथ एक रोड ट्रिप पर हैं, और सभी संगीत और गपशप के बीच, सिर्फ एक चीज जो गायब है वह है स्वादिष्ट खाना. जबकि आपके पास कुछ चिप्स, बिस्कुट या पेय होना चाहिए, ये चीजें उस अचानक भूख को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं. वहीं जब रोड ट्रिप पर ऐसा होता है, तो अपनी क्रेविंग को पूरा करने का एकमात्र तरीका कुछ स्वादिष्ट हाईवे-स्टाइल फूउ है! हम सभी जानते हैं कि हाईवे-स्टाइल फूड का स्वाद कुछ ऐसा है जो हम रेस्टोरेंट में नहीं पा सकते हैं. आखिरकार, उस मक्खनदार, कुरकुरे और तीखे स्वाद के लिए रेसिपी में बहुत गहरी सटीकता की जरूरत होती है. तो, अगर आप उस स्वाद के लिए तरस रहे हैं, तो आप आज लक्की हैं क्योंकि यहां हम आपके लिए हाईवे चिकन करी की रेसिपी लेकर आए हैं!

सभी चिकन लवर्स को यह हाईवे चिकन करी एक बार जरूर ट्राई करनी चाहिए है. इस रेसिपी में हम पहले चिकन को मसाले के साथ मैरीनेट करते हैं और फिर बाद में ग्रेवी में पकाते हैं. इस व्यंजन को पकाना एक बहुत बड़ा काम लग सकता है, लेकिन हम पर विश्वास करें, यह उतना ही आसान है जितना हो सकता है. और एक बार जब आप इस डिश को बना लेते हैं, तो हमें यकीन मानिए आप इस व्यंजन दोबारा बनाएंगे.

सिर्फ 20 मिनट में इस विशाल एग रोल खत्म करने वाले जीत सकते हैं 20 हजार नकद

कैसे बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी | हाईवे स्टाइल चिकन करी रेसिपी

सबसे पहले चिकन के टुकड़ों को एक बाउल में लें और इस डिश को बनाने के लिए नमक, नींबू और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें और 30 मिनट के लिए अलग रख दें. अब प्याज, लहसुन, अदरक और हरी मिर्च को एक साथ पीस कर पेस्ट बना लें.

एक पैन में तेल लें, उसमें जीरा, तेज पत्ते, दालचीनी स्टिक, बड़ी इलायची, काली मिर्च और लौंग डालें. सुनहरा भूरा होने तक इन्हें एक साथ भूनें और प्याज का पेस्ट डालें, फिर से मिलाएं. फिर मिश्रण में टमाटर, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक और धनिया पाउडर डालें. अच्छी तरह मिलाएं और चिकन के टुकड़ों को मिश्रण में डालें और इसे भूनें, थोड़ा पानी डालें. इस मिश्रण को प्रेशर कुकर में डालें और कुछ देर तक पकाएं.

आखिर में, हरी मिर्च, घी और जीरे के साथ तड़का तैयार करें और ऊपर से डालें.

इसे बाउल में निकालिये और स्वादिष्ट नान के साथ मजा लें.

हाईवे चिकन करी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Idli Fries Recipe: लेफ्टोवर इडली से सिर्फ 20 मिनट में बनाएं क्रिस्पी और मजेदार इडली फ्राइज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com