Leftover Rice Papad: बचे हुए चावल से कैसे बनाएं स्वादिष्ट क्रंची राइस पापड़

Leftover Rice Papad: खाना खाने के बाद बचा हुआ चावल या रोटी खाना सभी घरों में एक आम बात है. आप बचे हुए चावल को फिक्स करने के सबसे स्वादिष्ट तरीकों में से एक को ट्राई कर सकते हैं!

Leftover Rice Papad: बचे हुए चावल से कैसे बनाएं स्वादिष्ट क्रंची राइस पापड़

Leftover Rice Papad: बचे हुए चावल से झटपट क्रिस्पी और क्रंची राइस पापड़ बना सकते हैं.

खास बातें

  • बचे हुए चावल से पापड़ बनाएं.
  • चावल के पापड़ स्वादिष्ट स्नैक में से एक है.
  • आप इन चावल के पापड़ को 6 महीने तक स्टोर कर सकते हैं.

Leftover Rice Papad Recipe: खाना खाने के बाद बचा हुआ चावल या रोटी खाना सभी घरों में एक आम बात है. हम में से अधिकांश लोग उन्हें अगले मील के लिए रिन्यू करना पसंद करते हैं, जबकि हम में से कई लोग उनके बारे में भूल जाते हैं जब हम उन्हें फ्रिज के पीछे रखते हैं. जबकि इन बचे हुए सामानों की बात आने पर खाने को बर्बाद न करने और समझदारी से चुनाव करने को लेकर अधिक रिकमेंडेड किया जाता है, एक ही फूड को एक से अधिक बार खाने से सबसे सुखद अनुभव नहीं होता है, है ना? इस तरह के दिनों में, आप हम पर भरोसा कर सकते हैं कि आप बचे हुए चावल को फिक्स करने के सबसे स्वादिष्ट तरीकों में से एक को ट्राई कर सकते हैं!   

हमें फूड ब्लॉगर रेशु सिंह का उनके चैनल 'कुकिंग विद रेशु' पर एक यूट्यूब वीडियो मिला और इसने हमें हैरान कर दिया! वीडियो में रेशु को पके हुए चावल की मदद से क्रिस्पी और क्रंची चावल के पापड़ बनाते हुए देखा जा सकता है. सबसे सरल सामग्री लिस्ट और रेसिपी के साथ, हमें यकीन है कि आप इसे बार-बार बना रहे होंगे. क्या बचे हुए चावल को फिक्स करने का कोई बेहतर तरीका हो सकता है? हमें ऐसा नहीं लगता! इसे अपने लिए ट्राई करें, यहां रेसिपी है:

बचे हुए चावल के पापड़ बनाने की रेसिपी:  How To Make Leftover Rice Papad:

आप या तो चावल को स्क्रेच से तैयार कर सकते हैं या डिश के लिए बचे हुए चावल का उपयोग कर सकते हैं. आपको बस इतना करना है कि चावल को अच्छी तरह उबाल लें और इसे तब तक पकाएं जब तक कि यह नरम न हो जाए. एक बार चावल पर्याप्त रूप से पक जाए, थोड़ा नमक के साथ चावल का मिश्रण तैयार करने के लिए इसे मैश करें. मिश्रण तैयार होने के बाद, आटे से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और बेलन की सपाट सतह की मदद से फैला दें. इन रोल्ड राइस पापड़ को कम से कम एक दिन के लिए धूप में सूखने दें. आप इन घर के बने चावल के पापड़ को 5-6 महीने तक एक एयरटाइट कंटेनर में अच्छी तरह से रख सकते हैं. रेसिपी वीडियो यहां देखेंः 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
2-Ingredient Chocolate: सिर्फ 2 चीजों से घर पर झटपट बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट
Aloo Rasedaar: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है आलू रसेदार
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं