Chilli Garlic Noodles:लॉकडाउन में आपको भी हो रही है नूडल्स खाने की क्रेविंग तो ट्राई करें चिली गार्लिक नूडल्स-की रेसिपी- Video Inside

नूडल्स एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है जिसे बच्चे या बड़े सभी शौक से खाते हैं. अगर आप किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में जाते हैं तो नूडल्स ही वह पहली चीज है जिसे आप ऑर्डर करते हैं.

Chilli Garlic Noodles:लॉकडाउन में आपको भी हो रही है नूडल्स खाने की क्रेविंग तो ट्राई करें चिली गार्लिक नूडल्स-की रेसिपी- Video Inside

खास बातें

  • नूडल्स एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है.
  • नूडल्स के साथ हरी सब्जियों का कॉम्बिनेशन इस डिश को खास बनाता है.
  • नूडल्स को आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों का मन चाइनीज खाने का कर रहा होगा. आपसे से बहुत से काफी लोगों को अपनी फेवरेट नूडल्स की क्रेविंग्स हो रही होगी. नूडल्स एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है जिसे बच्चे या बड़े सभी शौक से खाते हैं. अगर आप किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में जाते हैं तो नूडल्स ही वह पहली चीज है जिसे आप ऑर्डर करते हैं. नूडल्स के साथ हरी सब्जियों का कॉम्बिनेशन इस डिश को खास बनाता है. इसे बनाना बहुत आसान है, इसी वजह से कुछ लोग इसे घर पर बनाना पसंद करते हैं. नूडल्स को आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

नूडल्स को कई तरह से बनाया है, जिनमें चिकन नूडल्स, हक्का नूडल्स, एग हक्का नूडल्स, शेजवान नूडल्स कुछ लोकप्रिय वर्जन हैं. इन्हीं में से एक है चिली गार्लिक नूडल्स जिसे काफी पसंद किया जाता है. अन्य नूडल्स रेसिपीज की तरह इसमें गार्लिक के साथ चिली सॉस का इस्तेमाल किया जाता है. जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन हैं उन्हें नूडल्स की रेसिपी बहुत पसंद आएगी. चिली गार्लिक नूडल्स की इस बेहतरीन रेसिपी को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है जिसे देखकर आप स्टेप बाइ स्टेप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Bombay Sandwich: घर पर इस तरह बनाएं बॉम्बे सैंडविच- Recipe Video Inside

चिली गार्लिक नूडल्स बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करके इसमें लहसुन डालकर इसके बाद प्याज, मशरूम और शिमला मिर्च को भी थोड़ी भूनें. इसमें अब टोमैटो कैचप और चिली सॉस, कालीमिर्च डालें, 2 मिनट चलाने के बाद इसमें उबली हुई नूडल्स डालकर इसे अच्छी तरह से मिलाएं. इस पर सिरका और सॉय सॉस डालकर फिर से मिला लें. नूडल्स को स्प्रिंग अनियन से गार्निश करके सर्व करें.

चिली गार्लिक नूडल्स के यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Monsoon Special: मानसून में मजा लें 30 मिनट से भी कम समय में बनने वाले इन 6 वेजिटेरियन स्नैक्स का