High-Protein Diet: सैंडविच को हेल्दी बनाने के लिए ऐसे करें मूंग दाल का इस्तेमाल

High-Protein Diet: सैंडविच एक ऐसी डिस है जो बहुत आसानी से और जल्दी बनाई जा सकती है मूंग दाल सैंडविच रेसिपी हेल्थ के लिए फायदेमंद मानी जाती है. क्योंकि मूंग दाल प्रोटीन और पोषण से भरपूर होते हैं

High-Protein Diet: सैंडविच को हेल्दी बनाने के लिए ऐसे करें मूंग दाल का इस्तेमाल

Moong Dal Sandwich: सैंडविच हर किसी को पसंद आने वाली डिस है.

खास बातें

  • प्रोटीन से भरपूर है मूंग दाल सैंडविच.
  • सैंडविच बनाना बहुत ही आसान है
  • मूंग दाल में प्रोटीन और पोषण की मात्रा भरपूर होती है.

High-Protein Diet: यदि हमें एक यूनिवर्सल कम्फर्ट फूड्स का नाम देना है, तो सैंडविच निश्चित रूप उस लीस्ट में सबसे ऊपर होगा. यह एक ऐसी डिस है. जो बहुत आसान और जल्दी बनने वाली है. जिसे हम किसी भी समय खा सकते हैं, और हममे से अधिकांश लोगों को ये पंसद है. और सबसे अच्छी बात यह है कि, सैंडविच ऐसी कोई कठिन और फास्ट रेसिपी नहीं है. वास्तव में, यह आपको इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त जगह देती है. आपको बस इतना करना है कि दो ब्रेड स्लाइस के बीच अपनी पसंद की कुछ फिलिंग को भर दें. तो पलक झपकते ही आपके पेट को भरने के लिए एक स्वादिष्ट डिस तैयार है. यदि आप अपने चारों तरफ देखें तो पाएंगे कि दुनिया भर में  सबसे सरल ये विदेशी सैंडविच फूड्स पाएंगे. पनीर और चीज के साथ ये आइडिया बेस्ट है. बहुत से दूसरे मासले और सामग्री है जो फूड्स को हेल्दी और पोषण युक्त बनाती है.

हम एक ऐसी स्वस्थ सैंडविच रेसिपी ढूढ़ कर लाएं है. जो आपको डेली डाइट में प्रोटीन की भरपूर मात्रा को प्रदान कर सकती है. इस रेसिपी में सैंडविच में भरने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर मूंग दाल शामिल है. प्रोटीन से भरपूर मूंग दाल सैंडविच रेसिपी को व्लॉगर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर शेयर किया है.तो चलिए डालते हैं एक नजर.
 

हाई-प्रोटीन मूंग दाल सैंडविच रेसिपी के लिए यहां देखे ये वीडियो:

Foods For Constipation: कॉन्स्टिपेशन से राहत पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स

सैंडविच को भरने के लिए, अल्पा ने भीगी हुई मूंग दाल , दालचीनी, लाल मिर्च, लौंग, सरसों के बीज, हिंग, नमक, कसा हुआ नारियल, धनिया पत्ती, हरी मिर्च-अदरक का पेस्ट, प्याज, नींबू का रस और चीनी जैसी सामग्री का इस्तेमाल किया. चीनी की मिठास इस डिश के स्वाद को बढ़ाने में मदद करती है. यदि आप अपने आहार में चीनी से बचना चाहते हैं, तो बस इसे कुछ हेल्दी विकल्प में बदल सकते हैं जैसे शक्कर की जगह शहद.

Rich Nutrients Foods: खजूर खाने के 6 फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे!

आपको बस इतना करना है कि मसालों के साथ दाल को पकाएं और कसा हुआ नारियल, धनिया पत्ती, हरी मिर्च-अदरक का पेस्ट, प्याज, नींबू का रस और चीनी के साथ मिलाएं. अब दो ब्रेड स्लाइस के बीच में इस  मिक्स्ड को डालें और सैंडविच को थोड़े मक्खन के साथ टोस्ट करें.

हेल्दी और टेस्टी मूंग दाल सैंडविच रेसिपी बनकर तैयार तो इंतजार किस चीज का आज ही घर पर इसे ट्राई करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Superfoods: वजन घटाने के लिए खाली पेट खाएं ये 4 फूड्स

Indian Cooking Tips: लहसुन खाना हेल्थ के लिए फायदेमंद इन 5 तरीको से लहसुन को अपनी डाइट में करें शामिल!

Easy Aloo Recipe: आलू सब्जी को एक अलग टेस्ट देने के लिए दही के साथ करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Benefits Of Bajra: मिनरल और प्रोटीन से भरपूर बाजरा हेल्थ के लिए कितना है फायदेमंद? जाने के 5 कारण