7 High-Protein Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं 30 मिनट से भी कम समय में ये हाई प्रोटीन रेसिपीज

एक हाई प्रोटीन डाइट आपके दिन की शुरुआत करने के लिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह अन्य डाइट में बाधा नहीं डालता है.

7 High-Protein Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं 30 मिनट से भी कम समय में ये हाई प्रोटीन रेसिपीज

खास बातें

  • प्रोटीन डाइट आपके दिन की शुरुआत करने के लिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है.
  • इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह अन्य डाइट में बाधा नहीं डालता है.
  • आप कई चीजों से प्रोटीन अपने खाने में शामिल कर सकते हैं.

क्या आप अपनी सुबह की शुरुआत हेल्दी तरीके से करना चाहते हैं? तो इस प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट के साथ करें! एक हाई प्रोटीन डाइट आपके दिन की शुरुआत करने के लिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह अन्य डाइट में बाधा नहीं डालता है. आप अभी भी अपने लो-कार्ब या नो-ग्लूटेन या वीगन डाइट से चिपके रह सकते हैं. लेकिन प्रोटीन रिच फूड आपकी थाली में बने रहने और दिन भर के लिए आपका पोषण करने का एक तरीका खोज सकते हैं. लेकिन अपनी बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में प्रोटीन से भरपूर थाली कैसे तैयार करें? चिंता मत करो। हमारे पास 7 ऐसी रेसिपी हैं जिन्हें सिर्फ 30 मिनट में तैयार कर सकते हैं.

1. स्पिनेच पैनकेक विद ओट्स एंड वॉलनट

पालक, ओट्स और अखरोट से बनी एक सुपर हेल्दी डिश के साथ अपनी सुबह को बूस्ट करें. एक बैटर बनाने के लिए सभी सामग्री को दूध के साथ मिलाकर ब्लेंड कर लें.अ फलेवर के लिए वेनिला एक्सट्रेक्ट डालें. इससे अब स्वादिष्ट पैनकेक बनाएं.

37jeks5o

2. सोया पोहा

चपटे चावल से बना पोहा एक लोकप्रिय भारतीय नाश्ता है. हर्ब में भीगी हुई और क्रम्बल की हुई सोयाबीन डालकर इसे सेहतमंद बनाएं. बीन्स, मटर, टमाटर और प्याज डालकर इस वेजिटेबल डिलाइट का मजा लें. मसाले में पकाएं और टैंगी टेस्ट के लिए नींबू का रस डालें.

3. बेसन का चीला

इस फलैटब्रेड के लिए बेसन की जरूरत होती है, जिसमें प्रोटीन की मात्रा बहुत अधिक होती है मिर्च, प्याज, अजवाइन और मेथी के पत्ते डालकर इसे एक स्वस्थ और दिलचस्प ब्रेकफास्ट तैयार करें.

crhdlpg8

4. पनीर भुर्जी

पनीर से बनने वाली यह स्वादिष्ट डिश प्रोटीन से भरपूर होती है. इसके लिए आप प्याज और लहसुन को डालें. इसके ऊपर मेथी, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. अगर आप पनीर नहीं खाना चाहते हैं, तो आप इसकी जगह टोफू का उपयोग कर सकते हैं.

5. अंडा पराठा

अंडे प्रोटीन का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं. अगर आप इसे ब्रेकफास्ट में लेना चाहते हैं लेकिन इंडियन स्टाइल में, तो एग पराठा लें. अगर आप अपनी खाना पकाने की कला को बढ़ाना चाहते हैं, तो नियमित आटे को हाई प्रोटीन विकल्प से बदलें.

6. चिकपी फ्रिटर्स

फ्रिटर्स इससे ज्यादा सेहतमंद नहीं हो सकते. इस रेसिपी में मुख्य सामग्री के रूप में बेसन और टोफू को शामिल किया गया है. जब टमाटर, थाइम, पासर्ले, ब्लैक ऑलिव जैसी चीजों को इसमें मिलाया जाता है तो इस डिश का स्वाद और भी लाजवाब हो जाता है.

7. सोया उत्तपम

सोयाबीन को इस रेसिपी के साथ एक स्वादिष्ट साउथ इंडियन मेकओवर मिलता है. उड़द की दाल और चना दाल को मिलाने से यह प्रोटीन की मात्रा से भरपूर हो जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com