Halwai-Style Khasta Kachori: घर पर आसानी से बनाएं हलवाई स्टाइल खस्ता कचौड़ी और आलू की सब्जी

Halwai-Style Khasta Kachori Recipe: स्वादिष्ट टिक्की, मुंह में पानी लाने वाले गोल गप्पे, स्वादिष्ट चटनी और सांबर के साथ स्ट्रीट स्टाइल डोसा कुछ ऐसा है जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं, और उन्हीं में से एक है आलू की सब्जी के साथ खस्ता कचौड़ी.

Halwai-Style Khasta Kachori: घर पर आसानी से बनाएं हलवाई स्टाइल खस्ता कचौड़ी और आलू की सब्जी

Khasta Kachori Recipe: हम सभी अपने घरों में मौजूद सामग्री से अपने फूड क्रेविंग को पूरा करने में सफल रहे हैं.

खास बातें

  • स्ट्रीट फूड भला किसे पसंद नहीं.
  • खस्ता कचौड़ी बहुत ही टेस्टी रेसिपी है.
  • खस्ता कचौड़ी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Halwai-Style Khasta Kachori Recipe:  अगर आपको भी स्ट्रीट फूड पसंद है तो हाथ उठाइए! स्वादिष्ट टिक्की, मुंह में पानी लाने वाले गोल गप्पे, स्वादिष्ट चटनी और सांबर के साथ स्ट्रीट स्टाइल डोसा कुछ ऐसा है जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं. लेकिन जब से इस महामारी ने हमारे जीवन में प्रवेश किया है, हम सभी स्थानीय स्ट्रीट वेंडर्स और फ्रेश फूड की सुगंध को याद करते हैं जो हमें हर बार गुजरने पर भूखा कर देते थे. लॉकडाउन में होने के बावजूद, हम सभी अपने घरों में स्वादिष्ट फूड बनाने और मौजूद सामग्री से अपने फूड क्रेविंग को पूरा करने में सफल रहे हैं. अपनी पसंद का एक और स्ट्रीट फूड बनाने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं खस्ता कचौड़ी और आलू की सब्जी की आसान रेसिपी.

आलू की सब्जी के साथ खस्ता कचौड़ी सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड है, कचौड़ियों को आलू की सब्जी में डुबोएं और पूरे खाने का आनंद लें. एक आसान रेसिपी की खोज करते हुए, हमें फूड व्लॉगर 'कुकिंग विद रेशु' की यह खस्ता कचौरी और आलू की सब्जी रेसिपी मिली.

aovvmvi

यहां देखें कैसे बनाएं खस्ता कचौड़ीः (How To Make Khasta Kachori And Aloo Ki Sabzi) 

कचौड़ी बनाने के लिए आपको दो कप मैदा, तीन चौथाई टेबल स्पून नमक, एक चौथाई कप तेल की जरूरत होगी, और इससे नरम आटा गूंथ लें. इसे 15 मिनट के लिए आराम करने दें. एक अलग कटोरी में 3-4 उबले हुए कटे हुए आलू लें और इसमें डेढ़ चम्मच सौंफ, एक बड़ा चम्मच धनिया पाउडर, एक चम्मच बेकिंग सोडा और चार बड़े चम्मच बेसन मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिला लें.

कुछ देर बाद अपने आटे का कुछ हिस्सा लेकर उसे बेल लें और उसमें स्टफिंग भर दें. फिर आटे को बंद करके हल्के हाथों से बेल लें. इन कचौड़ियों को मध्यम से धीमी आंच पर ही तलें.

आलू की सब्जी के लिए, एक कड़ाही लें, उसमें तीन-चार बड़े चम्मच तेल डालें, मध्यम आंच पर गरम करें, एक चम्मच जीरा, एक बड़ा चम्मच अदरक, और दो-तीन कटी हुई हरी मिर्च, दो मध्यम आकार के कटे हुए टमाटर और डालें. नमक स्वादानुसार. इसे तब तक मिलाएं जब तक फ्लेवर अच्छी तरह मिक्स न हो जाए. फिर हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर डालें
जब मसाले से तेल अलग हो जाए तब इसमें थोडा़ सा पानी डाल दीजिए. इसे उबलने दें और फिर अपने आलू डालें. जब इस सब्जी में उबाल आ जाए तो इसमें एक बड़ा चम्मच अमचूर पाउडर, आधा चम्मच काली मिर्च, गरम मसाला और काला नमक डालें. आपकी आलू की सब्जी सर्व करने के लिए तैयार है और कचौड़ियों के साथ इसका आनंद लिया जा सकता है.

खस्ता कचौड़ी और आलू की सब्जी की पूरी रेसिपी यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raw Green Mango Benefits: गर्मियों में कच्चा आम खाने के चार अद्भुत फायदे
Fennel Seeds Water Benefits: सौंफ का पानी पीने के चार गजब के फायदे
Monsoon Healthy Diet: मॉनसून में हेल्दी और फिट रहने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Makki Ka Dhokla: राजस्थानी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें मक्की का ढोकला रेसिपी