क्या आपने चांदनी चौक में मिलने वाले इन भरवां गोल गप्पों का स्वाद चखा, यहां देखें वीडियो

हर शहर में कुछ ऐसी जगहें हैं जो अपनी स्वादिष्ट चाट के लिए जानी जाती हैं. अब लोकप्रिय बाजार चांदनी चौक का उदाहरण लें, जो दिल्ली शहर जितना पुराना है.

क्या आपने चांदनी चौक में मिलने वाले इन भरवां गोल गप्पों का स्वाद चखा, यहां देखें वीडियो

खास बातें

  • चांदनी चौक भोजन का पर्याय है.
  • गोल गप्पों के बारे में सोचकर ही हमारी लार टपकने लगती है.
  • हर शहर में कुछ ऐसी जगहें हैं जो अपनी स्वादिष्ट चाट के लिए जानी जाती हैं.

जब आप चाट के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में क्या आता है? चटनी के साथ गरमा गरम टिक्की खाने के बारे में? या आप मीठे और मसालेदार गोल गप्पे के बारे में सोचते हैं? अगर आप भी हमारी तरह खाने के शौकीन हैं तो आप दोनों के बारे में जरूर सोच रहे होंगे! हर शहर में कुछ ऐसी जगहें हैं जो अपनी स्वादिष्ट चाट के लिए जानी जाती हैं. अब लोकप्रिय बाजार चांदनी चौक का उदाहरण लें, जो दिल्ली शहर जितना पुराना है. चांदनी चौक भोजन का पर्याय है - परांठे, छोले भटूरे, लस्सी, चाट पापड़ी, बटर चिकन, चिकन टिक्का, बिरयानी - आप किसी भी उत्तर भारतीय भोजन का नाम लें और लोगों को पता चल जाएगा कि यह चांदनी चौक में आराम से मिल सकता है. हर एक डिश दूसरे की तुलना में ज्यादा स्वादिष्ट होती है! कोई भी कह सकता है कि यह बाजार फूडीज के लिए स्वर्ग है. एक बेहद लोकप्रिय चाट का इंस्टाग्राम वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है और यह स्वादिष्ट व्यंजन चंडी चौक के बीचों-बीच पाया जा सकता है. हैरान मत होइए कि यह व्यंजन क्या है? यह और कुछ नहीं बल्कि गोल गप्पे हैं! यहा देखें वीडियो:

From Weight Loss And Immunity: इन पांच कारणों को देखते हुए आपको भी अपनी डाइट में क्यों करना चाहिए गिलोय शामिल

गोल गप्पों के बारे में सोचकर ही हमारी लार टपकने लगती है, लेकिन देखने से हमेारी क्रेविंग और बढ़ जाती है. इस वीडियो में, हम देखते हैं कि गोल गप्पे आम तरीके से काफी अलग तरीके से बनाए जा रहे हैं जिससे हम सभी अभी तक परिचित हैं. गोल गप्पों को मैश किए हुए आलू और चना की स्टफिंग से भर दिया जाता है और फिर उन्हें मीठे दही से भर दिया जाता है. इन गोल गप्पों के ऊपर चाट मसाला छिड़का जाता है और पत्तों में सबसे अनोखे तरीके से परोसा जाता है! आपने सही सुना! यह वीडियो इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर @oye.foodieee द्वारा अपलोड किया गया था. इसके 2.1 मिलियन व्यूज और 85k लाइक्स हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

भरवा गोल गप्पे के नाम से मशहूर इस चाट को चांदनी चौक के पदम चाट कॉर्नर में एक पत्ते में परोसा जाता है. भरवा गोल गप्पे को आप दही पुरी के नाम से भी जानते होंगे. एक पत्ते में परोसे जाने वाले गोल गप्पों के इस तरीके ने इस व्यंजन पर बहुत ज्यादा आकर्षित बना दिया है क्योंकि यह इसे और भी स्वादिष्ट बनाता है! क्या आप पत्ते में परोसे जाने वाले इस गोल गप्पे को आज़माना चाहेंगे? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं!