सिर से बाल लगातार होने लगे हैं कम और नजर आने लगा है गंजापन तो बाल धोने से पहले इस चीज का करें इस्तेमाल

Okra Water For Hair Fall: भिंडी एक ऐसी सब्जी है जिसे खाना लगभग हर कोई पसंद करता है. अगर आप भी अपने झड़ते, टूटते और कमजोर बालों से परेशान हैं तो भिंडी के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सिर से बाल लगातार होने लगे हैं कम और नजर आने लगा है गंजापन तो बाल धोने से पहले इस चीज का करें इस्तेमाल

Okra Water For Hair Fall: बालों का झड़ना कैसे रोकें.

Okra Water For Hair Fall: आज के समय में बालों की समस्या काफी देखी जाती है. लगातार झड़ते, टूटते बाल हमारी चिंता बढ़ा देते हैं. असल में कई बार तो बालों को झड़ते देख कर हमें गंजेपन का डर सताने सगता है. हममें से ज्यादातर लोग बालों की केयर करने के लिए महंगे हेयर केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन सबके बाद भी बालों को कोई राहत नहीं मिलती है. अगर आप भी मार्केट के प्रोडक्ट की जगह घरेलू उपाय से अपने बालों को हेल्दी और लंबा करना चाहते हैं तो आप इस सब्जी के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. बालों को झड़ने से बचाने के लिए आप भिंडी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

भिंडी एक ऐसी सब्जी है जिसे खाना लगभग हर कोई पसंद करता है. अगर आप भी अपने झड़ते, टूटते और कमजोर बालों से परेशान हैं तो भिंडी के पानी का इस्तेमाल कर बालों को लंबा बना सकते हैं. आपको बता दें कि भिंडी में विटामिन, फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट, कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम,फास्फोरस, आयरन जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों को रूखेपन, टूटने, झड़ने और गिरने की समस्या से राहत दिला सकते हैं. बस आपको इसे कैसे इस्तेमाल करना है इस बात पर खास ख्याल रखना है. 

ये भी पढ़ें- इन 4 लोगों के लिए जहर से कम नहीं है ये सब्जी, खाने से पहले 100 बार सोचें नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Pixabay

बालों को झड़ने से रोकने के लिए कैसे करें भिंडी का इस्तेमाल- (How To Use Bhindi For Hair Fall) 

भिंडी सिर्फ बालों को झड़ने से रोकने ही नहीं बल्कि बालों को काला, घना, चमकदार बनाने में भी मददगार है. बालों को झड़ने से रोकने के लिए 3-4 भिंडी को छोटे-छोटे पीस में काटकर एक बाउल में पानी डालकर उबाल लें. इस पानी को अच्छे से खौला लें. जिससे की भिंडी का पानी जेल की तरह हो जाए. अब इस जेल को थोड़ा ठंडा होने दें. इसे बालों की जड़ों में अच्छे से लगाएं और कुछ देर बाद बालों को धो लें. इससे आपके बाल हेल्दी बन सकते हैं बालों का गिरना भी कम होगा.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)