क्या आप जानना चाहते हैं कौन सी हेल्दी चाय पी रहे हैं दिलजीत दोसांझ?

अगर आप इस स्टार को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, तो आप जानते होंगे कि दिलजीत एक फूडी भी हैं. 'उड़ता पंजाब' के लोकप्रिय एक्टर ने हमें भोजन की प्रेरणा दी है और अब तक कई बार अपनी कुकिंग स्किल्स दिखाकर भी हमें हैरान दिया है.

क्या आप जानना चाहते हैं कौन सी हेल्दी चाय पी रहे हैं दिलजीत दोसांझ?

खास बातें

  • दिलजीत एक फूडी भी हैं.
  • दिलजीत दोसांझ ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की.
  • हाल ही में से एक है अजवाइन सौंफ की चाय है.

सिंगर-सॉन्गराइटर, एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर दिलजीत दोसांझ काफी टैलेंटिड व्यक्ति हैं. उन्होंने अपने सुपरहिट गानों से न सिर्फ कई बार हमारा दिल जीता है, बल्कि अपने असाधारण एक्टिंग स्किल के लिए प्रशंसा भी जीती है. एक इंटरव्यू के कैंडिट मॉमेंस्ट से, अपने रेगुलर सोशल मीडिया अपडेट तक, दिलजीत का असली रूप देखना हमेशा मनोरंजक होता है. और, अगर आप इस स्टार को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, तो आप जानते होंगे कि दिलजीत एक फूडी भी हैं. 'उड़ता पंजाब' के लोकप्रिय एक्टर ने हमें भोजन की प्रेरणा दी है और अब तक कई बार अपनी कुकिंग स्किल्स दिखाकर भी हमें हैरान दिया है. हालांकि, दिलजीत अपने कई भोगों के साथ-साथ कुछ स्वस्थ सुझावों और हेल्दी फूड हैबिट को शेयर करना भी पसंद करते हैं. जिसमें उनका हाल ही में से एक है अजवाइन सौंफ की चाय है.

Veg Bhuna Handi: वीकेंड को बनाएं मजेदार इस स्पेशल वेज रेसिपी के साथ- Recipe Inside

cro7m228
दिलजीत ने अजवाइन-सौंफ चाय बनाते हुए एक इंस्टाग्राम स्टोरी अपलोड की है और यह बिल्कुल सूदिंग और हेल्दी लग रही थी. उन्हें मलमल के कपड़े से अजवाइन और सौंफ को छानते हुए देखा जा सकता है, उनके पास भाप से भरे गर्म सुनहरे तरल से भरा कप लिए हुए देख सकते हैं. इस पर एक नज़र डालो:
fo2uhar8
435e8og
इस कोन्कॉशन ने हमें इसके उपयोग के बारे में उत्सुक बना दिया, और हमें इसके लाभों के बारे में पता चला, जोकि बहुत सारे हैं!

हेल्थ प्रैक्टिशनर, न्यूट्रिशनिस्ट और सर्टिफाइड मैक्रोबायोटिक हेल्थ कोच शिल्पा अरोड़ा सौंफ के कई फायदों को समझने में हमारी मदद करती हैं. वह लिखती हैं “कॉपर, पोटेशियम, कैल्शियम, जिंक, मैंगनीज, विटामिन सी, आयरन, सेलेनियम और मैग्नीशियम जैसे खनिजों का एक स्रोत  है, सौंफ खाने की सदियों पुरानी प्रथा सांसों की बदबू को दूर करने के मदद करती है. ब्लड प्रेशर को रेगुलेट करने से लेकर वॉटर रिटेंशन तक, सौंफ में पोषक तत्वों की भरमार होती है, तो इसे आपको अपने किचन में जरूर रखना चाहिए.

अजवायन की बात करें तो, इस आम भारतीय मसाले का करी के अलावा बहुत काफी चीजों में उपयोग किया जा सकता है. अजवायन में थाइमोल, एक जरूरी तेल होता है, जो मसाले को एक अलग स्वाद और सुगंध प्रदान करता है. इसके अलावा, थाइमोल में वजन घटाने, स्वस्थ पाचन जैसे कई स्वास्थ्य लाभ हैं और यह हृदय प्रणाली के लिए समग्र रूप से फायदेमंद है. अजवायन को एंटीहाइपरटेन्सिव और एंटीस्पास्मोडिक गुणों के लिए जाना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन दोनों मसालों कई स्वास्थ्य लाभों को ध्यान में रखते हुए आप इन्हें शामिल कर सकते हैं, कल्पना कीजिए कि इन दोनों का मिश्रण कितना स्वस्थ होगा. अगर आप भी दिलजीत का हेल्दी ड्रिंक बनाना चाहते हैं, तो आपको बस एक चम्मच अजवाइन और सौंफ लेना है और उन्हें 5 मिनट के लिए पानी में उबलने देना है. इसे छान लें और आपकी सेहत का गोल्डन कोन्कॉक्शन सर्व करने के लिए तैयार है.