विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2023

Dhaba Style Aloo Gobhi: घर पर बनाएं ढाबा स्टाइल मसाला आलू-गोभी की सब्जी, यहां देखें रेसिपी

ढाबों पर मिलने वाली आलू गोभी के बारे में कुछ ऐसा है जिसे घर पर दोहराना काफी मुश्किल होता है. ढाबा स्टाई आलू गोभी का सीक्रेट क्या है? आइए यहां जानें.

Dhaba Style Aloo Gobhi: घर पर बनाएं ढाबा स्टाइल मसाला आलू-गोभी की सब्जी, यहां देखें रेसिपी
आलू गोभी एक स्वादिष्ट और आसान रेसिपी है जिसे आप घर पर बना सकते हैं.

Dhaba Style Aloo Gobhi Recipe: आलू गोभी कई लोगों के लिए एक कंफर्ट फूड है. आलू गोभी देसी इंडियन फूड्स में से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश है विशेष रूप से पंजाब में, यह सब्जी बनाने में आसान और खाने में बेहद ही टेस्टी होती है. इस व्यंजन की लोकप्रियता इस कदर है कि इसे शादियों से लेकर, धार्मिक त्योहारों और भंडारों में भी परोसा जाता है. वैसे तो ये सब्जी घरों पर बनाई जाती है लेकिन जो मजा ढाबे की बनी आलू गोभी में वैसा मजा घर की सब्जी में नहीं आ पाता. आप भी शायद इस बात को सोचते होंगे कि आखिर ढ़ाबे में वो किस तरह से इस सब्जी को बनाते हैं. ढाबे की बनी आलू गोभी में वास्तव में क्या अनोखा है? आइए यहां जानें.

कोरियन ब्लॉगर नें इंडिया आते ही लिए क्लासिक ड्रिंक के मजे, वायरल हुआ वीडियो

आपने देखा होगा कि ढाबों पर आलू गोभी की सब्जी थोड़ी कुरकुरी होती है. इसका सीक्रेट है कि यहां पर सब्जियों को पहले शैलो फ्राई किया जाता है. यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर ढाबे स्टाइल आलू गोभी बनाने का वीडियो पोस्ट किया गया और कुछ टिप्स भी बताए गए हैं.

(सानिया मिर्जा भी हैं साउथ इंडियन फूड की दीवानी, घर पहुंचते ही लिए टेस्टी खाने के मजे- Pics Inside

aloo gobhi

घर पर बनाएं ढ़ाबा स्टाइल आलू-गोभी की सब्जी.

मसाला आलू गोभी पकाने की विधि । ढाबा-स्टाइल आलू गोभी कैसे बनाएं (Masala Aloo Gobhi Recipe I How To Make Dhaba-Style Aloo Gobhi)

मीडियम साइज का फूल गोभी लें और इसको कट कर लें. आलू को अच्छे से धोकर उनको काट लीजिये. सबसे पहले गोभी को शैलो फ्राई करें फिर इसमें हल्दी पाउडर, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर और नमक डाल कर गरम तेल में फ्राई कर लें. अब उसी तेल में आलू के टुकड़ों को भी शैलो फ्राई कर लें.

अब जीरा, कटा हुआ प्याज, कद्दूकस किया हुआ अदरक, कद्दूकस किया हुआ लहसुन, थोड़ा सा हींग और हरी मिर्च को डालकर भूनें. फिर इसमें दरदरा पिसा हुआ टमाटर और मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और हल्दी पाउडर डाल दें. इसमें थोड़ा सा पानी डालें ताकि मसाला जले नहीं. अब आता है ढाबा स्टाइल का सीक्रेट इस मसाले में  थोड़ी मलाई, कसूरी मेथी और अमचूर पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसमें थोड़ी मटर डालें और अच्छी तरह मिलाएँ. फिर तले हुए आलू और गोभी, कद्दूकस किया हुआ अदरक, गरम मसाला और हरा धनिया डाल कर अच्छे से मिक्स कर दें और इसे कुछ देर तक पकाएं. आपकी आलू गोभी बनकर तैयार है.

सर्दी खत्म होने से पहले एक बार जरूर बनाएं पंजाबी स्टाइल चना साग, यहां है आसान रेसिपी

रोटी, नान, पराठा या रुमाली रोटी के साथ इस सब्जी को सर्व करें और घर पर ही ढाबे जैसे खाने का लुत्फ उठाइये. पूरी रेसिपी का वीडियो यहां देखें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 7 समस्याओं में औषधी से कम नहीं है आंवले का सेवन, जानें किसे खाना चाहिए
Dhaba Style Aloo Gobhi: घर पर बनाएं ढाबा स्टाइल मसाला आलू-गोभी की सब्जी, यहां देखें रेसिपी
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;