Aloo Bread Patties: चाय के समय के लिए स्नैक में बनाएं आलू ब्रेड पैटी

Crispy Tea Time Snack: कुछ क्रिस्पी स्नैक्स के साथ एक कप चाय का आनंद लेना! हमारे चाय पीने के कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. अगर आप चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक बनाना चाहते हैं तो ट्राई करें ये रेसिपी.

Aloo Bread Patties: चाय के समय के लिए स्नैक में बनाएं आलू ब्रेड पैटी

Aloo Bread Patties: यह स्नैक पकौड़ा, समोसा और पैटी का सही कॉम्बिनेशन है.

खास बातें

  • आलू ब्रेड पैटी एक क्विक स्नैक है.
  • आलू ब्रेड पैटी को किसी भी समय खा सकते हैं.
  • आलू ब्रेड पैटी एक टेस्टी रेसिपी है.

Crispy Tea Time Snack: यह कहना कि इंडियन को चाय पसंद है, एक अंडरस्टेटमेंट हो सकता है! चाय के लिए हमारा प्यार हमें एक दिन में कई कप चाय पीने के लिए मजबूर करता है. वह सब कुछ नहीं हैं, हमारे चाय पीने के कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा इसके साथ मिलने वाला स्नैक है. समोसा, नमकीन, पकौड़े जैसे स्नैक्स चाय के समय के पर्याय हैं. काम के बाद आराम करने के बेस्ट तरीकों में से एक है कुछ क्रिस्पी स्नैक्स के साथ एक कप चाय का आनंद लेना! यदि आप अपने चाय के समय के स्नैक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाह रहे हैं, तो हमारे पास एक स्वादिष्ट रेसिपी है जो बिल पर फिट बैठती है, ब्रेड आलू पैटी. यह स्नैक पकौड़ा, समोसा और पैटी का सही कॉम्बिनेशन है. यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' की बदौलत हमें ब्रेड आलू पैटी की रेसिपी मिल गई है.

घर पर कैसे बनाएं आलू ब्रेड पैटी रेसिपीः (How To Make Aloo Bread Patties At Home)

पैटी के लिए बेसन का बैटर तैयार करके शुरू करें. बेसन, अजवाइन, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, नमक, बेकिंग पाउडर और पानी मिलाएं. बैटर बिना किसी गांठ के चिकना होना चाहिए.

स्टफिंग के लिए एक पैन में तेल गरम करें. राई, जीरा, हींग, करी पत्ता, कटा हुआ अदरक, कटा हुआ लहसुन, कटी हुई हरी मिर्च, हल्दी पाउडर, गरम मसाला डालें और कच्ची महक जाने तक भूनें. मसाले को आंच से उतार लें, उबले हुए आलू डालें. आलू को मैश करके मसाले में तब तक मिलाइए जब तक वह अच्छे से मिक्स न हो जाए.

अब ब्रेड को आधा काट लें और हरी चटनी के साथ मसाला आलू का मिश्रण भी फैला दें. - तैयार ब्रेड को बेसन के बैटर में डुबोएं. ब्रेड को गरम तेल में डीप फ्राई करें जब तक कि बेसन क्रिस्पी और गोल्डन न हो जाए. ब्रेड आलू पैटी तैयार है!

नीचे आलू ब्रेड पैटी का स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chingri Malai Curry: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट चिंगरी मलाई करी रेसिपी
Green Salad Benefits: मोटापा से लेकर पाचन तक, ग्रीन सलाद खाने के बेजोड़ फायदे
Cashew Nuts Benefits: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, ये हैं अन्य फायदे
White Food Items: डायबिटीज के मरीज भूलकर भी न खाएं ये पांच सफेद चीजें