French Fries Trick: फ्रेंच फ्राइज़ खाना है पसंद तो इस आसान ट्रिक से आसानी से बनाएं क्रिस्पी और लंबे फ्राइज़

Crisp French Fries Trick: अगर आप भी पनीर और यम्मी सॉस के साथ सबसे ऊपर की मसाला फ्रेंच फ्राइज़ की टेस्टी प्लेट को मिस करते हैं, तो हमें यकीन है कि आपने इसे घर पर बनाने की कोशिश की होगी.

French Fries Trick: फ्रेंच फ्राइज़ खाना है पसंद तो इस आसान ट्रिक से आसानी से बनाएं क्रिस्पी और लंबे फ्राइज़

French Fries Trick: घर के बने फ्राइज़ कभी भी फ़ास्ट-फ़ूड रेस्टोरेंट में मिलने वाले स्वाद के समान नहीं लगते हैं.

खास बातें

  • स्नैक में फ्रेंच फ्राइज़ खाना हर किसी को पसंद होता है.
  • इस ट्रिक से फ्रेंच फ्राइज़ को क्रंची बना सकते हैं.
  • फ्रेंच फ्राइज़ को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Crisp French Fries Trick:  अगर आप भी पनीर और यम्मी सॉस के साथ सबसे ऊपर की मसाला फ्रेंच फ्राइज़ की टेस्टी प्लेट को मिस करते हैं, तो हमें यकीन है कि आपने इसे घर पर बनाने की कोशिश की होगी. हालांकि, हमारे घर के बने फ्राइज़ कभी भी फ़ास्ट-फ़ूड रेस्टोरेंट या कैफे में मिलने वाले स्वाद के समान नहीं लगते हैं या नहीं दिखते हैं. उस कुरकुरापन को प्राप्त करना और विशेष रूप से अपने फ्राई पकाने के लिए बड़े आलू की तलाश करना मुश्किल हो सकता है. और हम स्वीकार करते हैं, हमने उस कुरकुरेपन को लाने के लिए कई रेसिपी वीडियो देखे हैं, और यह शायद ही हमारे लिए कारगर रहा हो. लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि आप अपने कुकिंग में एक छोटी सी ट्रिक से आसानी से घर पर रेस्टोरेंट जैसे लंबे फ्राई पा सकते हैं? दिलचस्प लगता है, है ना?

यदि आप अपने घर पर फ्राई बना रहे हैं, तो यह थोड़ा ग्रीसी और गीला हो सकता है, इसलिए अगली बार जब आप इसे बना रहे हैं तो कुरकुरे और लंबे फ्राई के लिए इन स्टेप को फॉलो कर सकते हैं जो किसी को भी पसंद आएगा.

6q3a6988

अगर आप चाहते हैं कि आपके फ्राई थोड़े तीखे हों, तो अपने आलू के आटे में चिली फ्लेक्स और ऑरिगैनो मिलाएं.

सबसे पहले आलू को उबाल कर मैश कर लें और एक बाउल में डालें. फिर इसमें ब्रेड क्रम्ब्स, कॉर्नफ्लोर, नमक और काली मिर्च डालें. इन्हें मिलाकर नरम आटा गूंथ लें. एक बार हो जाने के बाद, इस आटे को बेल लें और लंबे टुकड़े काट लें. फिर इन लंबे फ्रेंच फ्राई को मध्यम से तेज आंच पर गोल्डन होने तक फ्राई करें और वोइला! आपके रेस्टोरेंट की क्वालिटी वाले फ्रेंच फ्राइज खाने के लिए तैयार हैं.
अगर आप चाहते हैं कि आपके फ्राई थोड़े तीखे हों, तो अपने आलू के आटे में चिली फ्लेक्स और ऑरिगैनो मिलाएं. एक बार तैयार होने के बाद, इसे पिरी पिरी मसाला या अपनी पसंद की किसी भी सॉस के साथ इंजॉय करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Monsoon Tea: मॉनसून में हेल्दी रहने के लिए चाय में शामिल करें ये तीन चीजें
Protein-Packed Salad: मोटापा कम करने के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं तरबूज मोठ बीन सलाद
Carrot Juice: गाजर का जूस आपके लीवर के लिए है वरदान, जानें बनाने का सही तरीका
Egg Roll Recipe: रोल खाने की हो क्रेविंग तो घर पर कुछ ही मिनटों में तैयार करें यह स्वादिष्ट एग रोल- Video Inside