High Protein Snack: प्रोटीन से भरपूर हेल्दी और टेस्टी ब्रेड चना बास्केट स्नैक्स

Bread Chana Basket Snack: आपकी चाय का समय है, और आप शायद फिर से कुछ स्नैक्स की तलाश में हैं. हम अपने घरों में नमकीन, बिस्कुट, समोसे या चिप्स जैसे फूड्स से घिरे हुए रहते हैं. अगर कम कैलोरी और हेल्दी स्नैक्स की तलाश जारी है, तो ट्राई करें ब्रेड चना बास्केट.

High Protein Snack: प्रोटीन से भरपूर हेल्दी और टेस्टी ब्रेड चना बास्केट स्नैक्स

High Protein Snack: नाश्ते को हेल्दी स्नैक्स में बदल सकते हैं और अपनी चाय के साथ उनका आनंद ले सकते हैं.

खास बातें

  • चना प्रोटीन से भरपूर माना जाता है.
  • चने को वजन घटाने में मददगार माना जाता है.
  • चने से हेल्दी स्नैक तैयार किया जा सकता है.

Bread Chana Basket Snack In Hindi:  यह आपकी चाय का समय है, और आप शायद फिर से कुछ स्नैक्स की तलाश में हैं. जबकि हम अपने घरों में नमकीन, बिस्कुट, समोसे या चिप्स जैसे फूड्स से घिरे हुए हैं, कुछ गैर-तला हुआ, कम कैलोरी और हेल्दी स्नैक्स की तलाश जारी है. जैसा कि हम कुछ हेल्दी और टेस्टी खोजते रहते हैं, हमारे विकल्प सीमित हो सकते हैं, लेकिन चिंता न करें, आप हमेशा अपने बचे हुए नाश्ते को हेल्दी स्नैक्स में बदल सकते हैं और अपनी चाय के साथ उनका आनंद ले सकते हैं. तो आपके लिए एक और हेल्दी स्नैक्स, आप दिन के किसी भी समय ले सकते हैं और गिल्ट फ्री हो सकते हैं. इस ब्रेड चना बास्केट को ट्राई करें. यह न केवल प्रोटीन और फाइबर से भरपूर है, बल्कि एक स्वादिष्ट मध्य-भोजन स्नैक भी है जो आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेगा.

चना के स्वास्थ्य लाभः (Health Benefits Of Chana)

चना फाइबर, प्रोटीन, फोलेट और फॉस्फोरस से भरपूर माना जाता है. ये आपकी भूख को नियंत्रण में रखने, ब्लड शुगर को नियंत्रित करने, पाचन में लाभ, वजन घटाने में सहायक और  डाइट में शामिल करने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप सब्जी, चना झोल या चने की बास्केट बना सकते हैं!
Corn Flakes For Breakfast: नाश्ते में कॉर्न फ्लेक्स खाने के हैरान करने वाले फायदे

mvq6j3g

चना फाइबर से भरपूर माना जाता है. 

ब्रेड चना बास्केट की रेसिपीः

इसे बनाने के लिए आप किसी भी तरह की पौष्टिक ब्रेड जैसे ब्राउन ब्रेड या मल्टीग्रेन ब्रेड चुन सकते हैं. अन्य सामग्री की आपको आवश्यकता होगी एक कप उबला हुआ चना, एक बारीक कटा हुआ प्याज और टमाटर, एक बड़ा चम्मच जीरा, अदरक लहसुन का पेस्ट, मिर्च पाउडर, चना मसाला और आधा चम्मच हल्दी पाउडर और स्वादानुसार नमक.
सबसे पहले ब्रेड के किनारों को काट लें और इसके स्लाइस को गोल आकार में काट लें. फिर ब्रेड के दोनों तरफ बटर डालकर मफिन पैन में हल्के से दबा दें. ओवन को 190 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें और ब्रेड को 11-13 मिनट तक बेक करें. जब तक वे सुनहरे भूरे रंग के न हो जाएं.
एक पैन में थोडा़ सा तेल डालकर मसाले के साथ टमाटर डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें, फिर उबले हुए चने में डाल दें. तब तक हिलाएं जब तक कि सभी स्वाद एक साथ न मिल जाएं. एक चौथाई कप पानी डालकर धीमी आंच पर 5-10 मिनट तक पकाएं.
अब आपको बस इतना करना है कि इस चना चाट को अपने ब्रेड बास्केट में डालें और आनंद लें!
ब्रेड चना बास्केट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bad Combination With Egg: अंडे के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, सेहत के लिए हो सकती हैं खतरनाक
Healthy Snacks Hacks: कैसे बनाएं ब्रेकफास्ट को हेल्दी, यहां हैं 8 हेल्दी स्नैक्स हैक्स 
Hari Chutney: रेस्टोरेंट-स्टाइल से सिर्फ 20 मिनट में बनाएं धनिये की चटनी
Nutritionist Pooja Makhija: अपनी रेगुलर रोटी को दें हेल्दी और टेस्टी मेकओवरः न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा