देखें ये 5 रेसिपीज जो गर्मी के मौसम में आप सभी को करेंगे इम्प्रेस

इन दिनों हम झुलसा देने वाली गर्मी महसूस कर रहे हैं. एम्सपर्ट्स इस गर्मी को काफी गर्म बता रहे हैं, जबकि वर्तमान समय में कुछ भी सही नहीं है.

देखें ये 5 रेसिपीज जो गर्मी के मौसम में आप सभी को करेंगे इम्प्रेस

खास बातें

  • इन दिनों हम झुलसा देने वाली गर्मी महसूस कर रहे हैं.
  • उत्तर भारत में बहुत से व्यंजन मौसमी फलों से तैयार किए जाते हैं.
  • स्पाइसी से लेकर टैंगी और मिर्च वाली रेसिपी काफी समर स्पेशल रेसिपी हैं.

इन दिनों हम झुलसा देने वाली गर्मी महसूस कर रहे हैं. एम्सपर्ट्स इस गर्मी को काफी गर्म बता रहे हैं, जबकि वर्तमान समय में कुछ भी सही नहीं है. कोई भी व्यंक्ति समय समय पर खुश रहने के लिए चीजों को देखता रहता है. हालांकि, गर्मियां भी बहुत से स्वादिष्ट और बेहतरीन व्यंजनों की लिस्ट के साथ आती हैं. उत्तर भारत में बहुत से व्यंजन मौसमी फलों से तैयार किए जाते हैं जो सिर्फ इस मौसम के दौरान ही मिलते हैं. स्पाइसी से लेकर टैंगी और मिर्च वाली रेसिपी काफी समर स्पेशल रेसिपी हैं, जिन्हें हम शौक से खाते हैं. इनमें से हमारी कुछ फेवरेट यहां हैं

गर्मी में खाए जाने वाले 6 उत्तर भारतीय लोकप्रिय व्यंजन यहां देखें

1. कुल्ले  की चाट

ताजे फल और सब्जियों से बनने वाली अनोखी चाट है जिसे बीच से खोखला कर स्वादिष्ट अनार और छोले भरकर चाट मसाला और ताजा नींबू का रस डालकर बनाया जाता है. इस चाट को बनाने के लिए आप तरबूज जैसे गर्मियों के फलों का उपयोग कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

i1lp0c2

2. मटका मलाई कुल्फी

भारतीय गर्मियां मलाईदार कुल्फी के बिना पूरी नहीं होती हैं. कई प्रकार की कुल्फियां हैं जो अक्सर हमें पसंद आती हैं. लेकिन मटका कुल्फी आॅल टाइम फेवरेट होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. आम की चटनी

यह मीठी और तीखी चटनी किसी भी खाने को परफेक्ट बना सकती है. यह बनाने में बहुत हीआसान है और आप इसे स्टोर करके भी रख सकते हैं. यह बच्चों के बीच भी हिट है. यहां क्लासिक रेसिपी है जो सभी को पसंद आएगी.

aam ki chutney recipe

4. बेल शरबत

बेल एक सुपर पौष्टिक फल है जिसका इस्तेमाल अक्सर शरबत या मीठा पेय बनाने के लिए किया जाता है. यह ठंडा शर्बत दिल्ली की सड़कों पर भी आसानी से मिल जाता है. यहां देखें आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं.

5. आम पन्ना

यह एक क्लासिक समर कूलर है. आम पन्ना एक स्वादिष्ट, मीठा और टैंगी ड्रिंक है जिसे फलों के राजा के आम के साथ बनाया जाता है. आप कुछ पुदीने की पत्तियों को मिलाकर अपने पेय में कुछ और ताजगी दे सकते हैं. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

नवरात्रि में इस बार बनाएं व्रत स्पेशल इडली और नारियल की चटनी- Recipe Video Inside

Navratri Vrat Diet: नवरात्रि व्रत के दौरान हेल्दी रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें!

Navratri Prasad For Nine Days 2021: नवरात्रि में मां दुर्गा को नौ दिन चढ़ाएं नौ अलग-अलग प्रसाद, यहां जानें पूरी लिस्ट!

Vrat-Special Breakfast: इस नवरात्रि एक बूंद तेल के साथ बनाएं ये व्रत स्पेशल ब्रेकफास्ट रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Chaitra Navratri 2021: इस बार नवरात्रि में अपने फेवरेट फलों से बनाएं ये चार मजेदार लस्सी