विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2022

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं ट्राइकलर सैलेड

Republic Day Recipe 2022: भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है.

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं ट्राइकलर सैलेड
Republic Day 2022: ट्राइकलर सैलेड रेसिपी एक हेल्दी और बहुत ही टेस्टी सैलेड रेसिपी हैं.

Republic Day Recipe 2022: भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस (Republic Day) को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है. भारत में हर छोटे बड़े सेलिब्रेशन में फूड अहम भूमिका निभाता है. फूड इंडियन कल्चर का एक अहम हिस्सा है. और जब बात देशभक्ति की हो तो भारतीय भला कैसे पीछे हट सकते हैं. गणतंत्र दिवस के दिन लोगों की छुट्टियां भी रहती हैं. ऐसे में अगर आप घर पर ही बच्चों और परिवारवालों के लिए कुछ स्वादिष्ट पकवान बना के इस दिन को सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए खास रेसिपी है. जिसे आप गणतंत्र दिवस पर बना सकते हैं.

कैसे बनाएं ट्राइकलर सैलेड रेसिपीः (How To Make Tricolor Salad Recipe)

ट्राइकलर सैलेड रेसिपी एक हेल्दी और बहुत ही टेस्टी सैलेड रेसिपी है. जिसे आप ब्रेतफास्ट में बना के गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट कर सकते हैं. इस सैलेड को गाजर, हरे पपीता और खीरे से बनाया गया है. इस सलाद का रंग हमारे राष्ट्रीय ध्वज से मिलता है. यह स्पेशल सैलेड रेसिपी बेदह स्वादिष्ट होती है. इस सैलेड को खट्टी और मीठी हनी सोय ड्रेसिंग और भी खास बना देती है. इसे बनाना बहुत ही आसान है.

qv9cb29o

सामग्रीः

  • सिरका
  • शहद/चीनी
  • सोय सोया
  • नमक
  • लहसुन की कलियां
  • चिली पैपर
  • हरा पपीता
  • गाजर
  • पुदीने के पत्ते
  • मूंगफली

विधिः

ट्राइकलर सैलेड बनाने के लिए सबसे पहले एक छोटे बाउल में सारी सामग्री को मिलाकर एक तर​फ रख दें. पपीता तैयार करने के लिए पपीते को आखिरी से काट दें. वेजिटेबल पिलर की मदद से इसका छिलका उतार लें, इसके टुकड़े करने के बाद, इसको बारीक काट लें, हरा पपीता, गाजर, खीरा, पुदीने और मूंगफली को एक बाउल में डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस पर ड्रेसिंग डालकर मैरीनेट और टॉस करें ताकि सारी सब्जियां ड्रेसिंग के साथ अच्छे से मिल जाएं. इसे अब तुरंत सर्व करें. 

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं ट्राइकलर सैलेड
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Next Article
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com