7 Popular Food From Punjab: पंजाब के सात पॉपुलर स्ट्रीट फूड, जिन्हें आपको जरूर ट्राई करना चाहिए, यहां देखें रेसिपीज लिस्ट

Punjabi Street Food: पंजाब, जिसे 'पांच नदियों की भूमि' के रूप में भी जाना जाता है, निश्चित रूप से भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है और सभी सही कारणों से.

7 Popular Food From Punjab: पंजाब के सात पॉपुलर स्ट्रीट फूड, जिन्हें आपको जरूर ट्राई करना चाहिए, यहां देखें रेसिपीज लिस्ट

Punjabi Cuisine: पंजाब अपने खाने के लिए देश और दुनिया भर में पॉपुलर है.

खास बातें

  • पंजाब के व्यंजन देश भर में पॉपुलर हैं.
  • लस्सी के बिना पंजाब का खाना अधूरा है.
  • पंजाबी छोले भटूरे एक पॉपुलर डिश है.

Popular Punjabi Street Food: पंजाब, जिसे 'पांच नदियों की भूमि' के रूप में भी जाना जाता है, निश्चित रूप से भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है और सभी सही कारणों से. खूबसूरत हरे भरे व्यू से लेकर रिच हैरिटेड, कल्चर, और स्वादिष्ट पंजाबी फूड तक, एक व्यक्ति यहां कुछ भी और सब कुछ प्राप्त कर सकता है. पंजाबी व्यंजन की बात करें तो इस व्यंजन ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है. रिच, क्रीमी, बटररी और बेहद स्वादिष्ट, इस व्यंजन के दुनिया भर में फैंस हैं. कल्पना कीजिए, आप पंजाब की हरी-भरी गलियों में घूम रहे हैं और छोटे-छोटे इटरी और ढाबों की खोज कर रहे हैं, क्या यह वहां के सभी खाने के शौकीनों के लिए एक सपना सच होने जैसा नहीं होगा? ठीक है, अगर आप हमसे पूछें, तो हम पंजाबी व्यंजनों के शौकीन हैं और बिना किसी शिकायत के कभी भी व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं.

हालांकि, हर बार जब हम उनका आनंद लेना चाहते हैं तो हमारे लिए पंजाब का दौरा करना संभव नहीं है. तो, यहां हम आपके लिए 7 पॉपुलर पंजाबी स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने घर में आराम से बना सकते हैं. क्या इससे बेहतर कुछ हो सकता है? हमें लगता है, कुछ नहीं! तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए शुरू करते हैं रेसिपीज के बारे में. 

Natural Face Packs for Glowing Skin: तीन चीजों से बना ये फेसपैक दूर करेगी Tanning, दाग-धब्बे और पाएं Flawless स्किन

यहां देखें पंजाब की 7 स्ट्रीट फूड रेसिपीज की लिस्ट- Here's A List Of 7 Street Food Recipes From Punjab:

1. अमृतसरी कुलचा-

स्वादिष्ट अमृतसरी कुलचा का आनंद लिए बिना अमृतसर की यात्रा अधूरी है. बाहर से क्रंची, अंदर से मटमैले और बटर से भरपूर, यह रेसिपी टेस्ट बड पर एक जादुई ट्रीट है. कुलचे के साथ छोले और प्याज की चटनी एक ऐसा ट्रीट बनाते हैं जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे. यहां देखें रेसिपी. 

कब्‍ज से तुरंत राहत और खांसी होगी छू, ये सूखी लकड़ी जैसी दिखने वाली जड़ी-बूटी करेगी कमाल, जानें अद्भुत फायदे

p2h8ek4

2. छोले भटूरे-

नॉर्थ इंडिया और छोले भटूरे एक फूड बॉड साझा करते हैं जो अटूट है. हर वीकेंड में, हम में से अधिकांश सभी 'स्वस्थ' विचारों को एक तरफ रखते हुए, इस कॉबिनेशन का आनंद लेना पसंद करते हैं.  यहां रेसिपी देखें. 

हौसलें को सलाम! दिल को छू जाएगी भारत के पहले Wheelchair Food Delivery Man की स्टोरी...

3. पनीर टिक्का-

एक वेजिटेरियन डिलाइट! सभी उम्र ग्रुप के बीच एक बहुत पसंद किया जाने वाला ऐपेटाइज़र, पनीर टिक्का, पनीर क्यूब्स को मैरीनेट किया कर, तंदूर पर कट और ग्रिल कर बनाया जाता है. जो कई प्रकार के प्लेवर देने के लिए है जो कम से कम कहने के लिए मुंह में पानी लाने वाले हैं. यहां रेसिपी देखें.

paneer tikka

4. लस्सी-

पंजाबी और लस्सी साथ-साथ चलते हैं. एक क्लासिक पंजाबी लस्सी गाढ़ी, स्वाद में ऐसी जो टेस्ट के बाद सुखदायक अहसास छोड़ देती है. यह आसान, झंझट फ्री है और इसे बनाने के लिए बस कुछ बुनियादी सामग्री की आवश्यकता होती है. यहां रेसिपी देखें. 

Jackfruit Seeds: कटहल को यूं ही नहीं कहा जाता है 'Vegetarian Meat', ब्लड प्रेशर कंट्रोल के अलावा खून बढ़ाने में है मददगार

g5hafuo8

5. दही भल्ला-

खस्ता दाल वड़ा को स्वादिष्ट दही के मिश्रण में डुबोया जाता है और उस पर खट्टी-मीठा चटनी की डाली जाती है- दही भल्ला इंडलजेंस है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

6. आलू टिक्की-

आलू टिक्की हमारे सबसे पसंदीदा आलू डिशेज में से एक है. क्रंची आलू का ट्रीट उत्तर भारत की सड़कों पर एक सनसनी है. बाहर से क्रंची और अंदर से सॉफ्ट, यह हमेशा पॉपुलर पंजाबी स्टाइल डिश है, जिसे धनिये और इमली की चटनी के मिक्सचर में गरमा गरम सर्व किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4i074hh8

7. अमृतसरी मछली-

चिकन और मटन पंजाब में ज्यादा पॉपुलर हैं लेकिन मछली की यह रेसिपी भी कम नहीं है. यह टेस्ट में लाजवाब होती है और अगर इसे अमृतसरी स्टाइल में Amritsari Macchi बनाया जाए तो यह स्पाइसी और टेस्टी भी है. पूरी रेसिपी यहां देखें.
 

bi2obs

Low-Lying Placenta, Placenta Previa: क्या है लॉ लाइंग प्लेसेंटा,क्‍या करें अगर बच्‍चे की नाल हो नीचे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com