Natural Face Packs for Glowing Skin: तीन चीजों से बना ये फेसपैक दूर करेगी Tanning, दाग-धब्बे और पाएं Flawless स्किन

Skin Care Leaves: गर्मी के मौसम में हम शरीर को हेल्दी रखने के लिए तो कई तरह के तरीके अपना लेते हैं लेकिन, बात जब स्किन की आती है तो हमें समझ नहीं आता कि स्किन को टैन होने से कैसे बचाएं.

Natural Face Packs for Glowing Skin: तीन चीजों से बना ये फेसपैक दूर करेगी Tanning, दाग-धब्बे  और पाएं Flawless स्किन

Skin Glowing Face Packs: सूरज से स्किन को बचाने के लिए सिर्फ उपर से कवर करना ही कॉफी नहीं है.

खास बातें

  • स्किन को अंदर से हेल्दी रखने की जरूरत है.
  • पुदीने के रस को स्किन पर लगाने से कील-मुहांसे, और सन टैन से बचा जा सकता ह
  • तुलसी की पत्तियों को औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है.

How can I glow my face naturally? गर्मी के मौसम में हम शरीर को हेल्दी रखने के लिए तो कई तरह के तरीके अपना लेते हैं लेकिन, बात जब स्किन की आती है तो हमें समझ नहीं आता कि स्किन को टैन होने से कैसे बचाएं. अगर आप वर्किंग हैं तो आपको घर से बाहर निकलना ही पडे़गा. ऐसे में सूरज से स्किन को बचाने के लिए सिर्फ उपर से कवर करना ही कॉफी नहीं है. स्किन को अंदर से हेल्दी रखने की जरूरत है. कई बार स्किन टैन होने के बाद चेहरे पर काले-दाग धब्बे साफ तौर पर नजर आने लगते हैं, जो हमारी सुंदरता को खराब करने का काम कर सकते हैं.

Best Tan Removal Face Pack Recipes: तो अगर आप भी कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय तलाश रहे हैं जिनकी मदद से आप स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. बिना देरी के आपको बताते हैं वो उपाय जो स्किन को टैन होने से बचाने में मदद कर सकते हैं.

इन तीन औषधीय पत्तों से स्किन को रखें दाग-धब्बों से दूर | How can I get glowing skin naturally fast?

1. दमकती त्‍वचा के लिए पुदीना : पुदीने के पत्तों को गर्मियों के मौसम में हम सभी कई तरह से डाइट में शामिल करना पसंद करते हैं. क्योंकि इसकी तासीर ठंडी होती है, जो हमें गर्मी से बचाने में मदद करते हैं. असल में पुदीने में एंटी-माइक्रोबियल, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं. पुदीने के रस को स्किन पर लगाने से कील-मुहांसे, और सन टैन से बचा जा सकता है. 

Jamun Seeds For Immunity: बढ़ रहा है कोरोना, इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार हैं जामुन के बीज, ये हैं अन्य फायदे

pudina chutney

Homemade Face Masks for Glowing Skin: बिना देरी के आपको बताते हैं वो उपाय जो स्किन को टैन होने से बचाने में मदद कर सकते हैं.

2. दमकती त्‍वचा के लिए नीम : 

नीम में एंटी-माइक्रोबियल, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्किन को कई संक्रमण से बचाने में मदद कर सकते हैं. 

3. दमकती त्‍वचा के लिए तुलसी : तुलसी की पत्तियों को औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है. तुलसी के पत्तों में पाए जाने वाले गुण न केवल शरीर को बल्कि, स्किन को भी संक्रमण से बचाने में मदद कर सकते हैं. 

कैसे बनाएं पुदीना तुलसी और नीम का पैक-  How To Make Neem, Pudina, Tulsi Face Pack:

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप पुदीना, नीम और तुलसी के पत्तों को साफ पानी में धोल लें, फिर इन्हें साथ में पीस लें औप चाहे तो इसमें गुलाब जल भी मिला सकते हैं. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. 

Onion Peel Tea Benefits: क्या कभी आपने पी है प्याज के छिलकों से बनी चाय? नहीं तो एक बार जरूर करें ट्राई मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.