Chana Dal Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें सुगंधित मसालों से लोडेड चना दाल कबाब

Chana Dal Kebab Recipe: ज्यादातर लोग सोचते हैं कि कबाब रेसिपी केवल मीट लवर्स के लिए है. अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं, तो आपको बता दें कि वेज कबाब की एक नहीं कई रेसिपीज़ हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

Chana Dal Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें सुगंधित मसालों से लोडेड चना दाल कबाब

Chana Dal Kebab Recipe: वेज कबाब रेसिपी चना दाल बैटर और सुगंधित मसालों के साथ बनाई जाती है.

खास बातें

  • वेज कबाब में कई वैराइटी हैं.
  • वेज कबाब एक टेस्टी डिश है.
  • दाल कबाब को आसानी से बना सकते हैं.

Chana Dal Kebab Recipe: लाइफ में कबाब जैसी आनंददायक चीजें बहुत कम होती हैं. पूरी तरह से ग्रील्ड, सुगंधित मसालों से लोडेड और बटर/घी के साथ टॉप्ड, मुगलई रेसिपीज की यह डिश हर बार में मुंह में मेल्ट हो जाती है. हालांकि, ज्यादातर लोग सोचते हैं कि कबाब रेसिपी केवल मीट लवर्स के लिए है. अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं, तो हम यहां इस मिथक को तोड़ने के लिए हैं. बहुत सारी वेज कबाब रेसिपी हैं जो समान रूप से स्वादिष्ट हैं, उदाहरण के लिए, हरा भरा कबाब, मूंग दाल कबाब, राजमा कबाब, कथल कबाब और भी बहुत कुछ. हम पर विश्वास करें, जब हम और भी बहुत कुछ कहते हैं! ऐसी ही एक लाजवाब रेसिपी है चना दाल कबाब. अंत में वीक डे आ गया है, और हमारा मानना ​​है कि स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने का इससे बेहतर समय और कोई नहीं है.

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह वेज कबाब रेसिपी चना दाल के बैटर के साथ सुगंधित मसालों और अन्य सामग्री के साथ बनाई जाती है. इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने के लिए आपको बस एक कटोरी चना दाल (पूरी तरह मिश्रित), कुछ आलू और मसालों से लोडेड. आलू कबाब को बांधने में मदद करते हैं. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री से बना सकते हैं और वह भी बिना किचन में ज्यादा समय बिताए. तो चलिए शुरू करते हैं रेसिपी के बारे में.

चना दाल कबाब बनाने की रेसिपी-How To Make Chana Dal Kebab:

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले भीगी हुई चना दाल को एक मुलायम बैटर में मिलाना होगा. उबले आलू के साथ मिक्स करें और मसाले में डालें. नींबू का रस और हरी मिर्च भी डाल दें. इसे आटे में गूंथ लें.

प्रो टिप्स: दाल मिलाते समय पानी न डालें

अब आटे से छोटी-छोटी टिक्की जैसी आकृतियां बनाने का समय है- अब एक तवे पर तेल या घी डालकर इन्हें गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. हरी, पुदीने की चटनी और अनियन रिंग प्याज के साथ सर्व करें. 

पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com