विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2017

Toilet ek Prem Katha: 'कब तक लेगा तू पेड़ों की आड़, कर ले टॉयलेट का जुगाड़'

इस गाने के वीडियो में बीच-बीच में यह आंकड़े भी बताए गए हैं कि कैसे भारत में बहुत से बच्चे हल साल गंदा पानी पीने की वजह से मर जाते हैं.

Toilet ek Prem Katha: 'कब तक लेगा तू पेड़ों की आड़, कर ले टॉयलेट का जुगाड़'
नई दिल्‍ली: अक्षय कुमार की फिल्‍म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' का अगला गाना 'टॉयलेट एक जुगाड़' रिलीज हो गया है और इस देसी स्‍टाइल के गाने में न रोमांस है और न प्‍यार मोहब्‍बत, बल्कि है तो सीधा टॉयलेट बनाने और उसे इस्‍तेमाल करने का संदेश. फिल्‍म का यह गाना अपने सबजेक्‍ट पर पूरी रोशनी साफ तौर से डाल रहा है. मजेदार म्‍यूजिक के साथ आए इस गाने में शौचालय की कमी और उसके चलते महिलाओं को होती समस्‍या पर जमकर कटाक्ष किया गया है. रिलीज इस गाने के वीडियो में बीच-बीच में यह आंकड़े भी बताए गए हैं कि कैसे भारत में बहुत से बच्चे हल साल गंदा पानी पीने की वजह से मर जाते हैं. इसके अलावा जिन घरों में टॉयलेट नहीं होता है उन घरों की महिलाओं को शौंच के लिए अंधेरे में दूर खेतों में जाना पड़ता.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने आमिर खान से पब्लिकली पूछा, 'कब देख रहे हो जब हैरी मेट सेजल'

म्‍यूजिक डायरेक्‍टर विक्‍की प्रसाद द्वारा कंपोज किए गए इस गाने में संदेश दिया गया है कि कैसे कई बार घर से बाहर शौच के लिए जाने वाली महिलाओं को असामाजिक तत्वों की हरकतों का शिकार होना पड़ता है.

यह भी पढ़ें:'Happy Birthday: जब प्‍यार में किशोर कुमार बन गए थे 'करीम'

गाने में केशव और उनकी पत्‍नी जया की शौचालय बनाने की कोशिश भी दिखाई गई है. केशव अपने घर में शौचालय बनाने की पुरजोर कोशिश में लगा हुआ है. भूमि भी गांव की महिलाओं को शौचालय के महत्व को लेकर समझा रही हैं. गाने में स्वच्छ भारत अभियान का भी जिक्र है. बता दें कि इस गाने में आपको अक्षय कुमार की अवाज सुनाई देगी.

आप भी देखें यह नया गाना 'टॉयलेट एक जुगाड़'



अक्षय कुमार के साथ इस गाने को विक्की प्रसाद ने अपनी आवाज दी है. गाने के बोल गरिमा बहल और सिद्धार्थ सिंह ने लिखे हैं. यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

VIDEO: अक्षय कुमार को 'रुस्तम' के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दीपिका पादुकोण-ऐश्वर्या राय से कई गुना है 90s की इस एक्ट्रेस की कमाई, अब फिल्मों से दूर रहकर भी बनीं भारत की सबसे अमीर हीरोइन
Toilet ek Prem Katha: 'कब तक लेगा तू पेड़ों की आड़, कर ले टॉयलेट का जुगाड़'
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Next Article
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com