किन्नरों की असल ज़िन्दगी अब फिल्मी परदे पर...

मुंबई : आमतौर पर किन्नरों को फिल्मी परदे पर देखा जाता कुछ छोटे-मोटे किरदारों में, बच्चों के जन्म पर नाचकर पैसे लेते हुए या फिर मज़ाक उड़ाते हुए।

मगर इनकी ज़िन्दगी पर अब पूरी फीचर फिल्म बन चुकी है, जिसका नाम है 'थर्डमैन - न राजा न रानी'। इस फिल्म के निर्माता निर्देशक हैं, एचएम इमरान और फिल्म को हिन्दी तथा तेलुगू भाषा में बनाई गई है।

किन्नरों की ज़िन्दगी को दर्शाती यह फिल्म मई के महीने रिलीज़ होगी। इससे पहले अभिनेता आशुतोष राणा की फिल्म 'शबनम मौसी' भी किन्नरों की ज़िन्दगी पर आधारित थी, जिसने राजनीति में चुनाव जीता था। मगर 'थर्डमैन - न राजा न रानी' किसी एक किन्नर से प्रेरित नहीं है, बल्कि इस फ़िल्म में पूरी तरह किन्नरों की ज़िन्दगी को दिखाया जाएगा।

किन्नर की ज़िन्दगी कैसी होती है, किस तरह पैसे कमाते हैं, किस तरह रहते हैं, पैसों का क्या करते हैं और मौत के बाद क्या होता है उनके साथ, यह सब कुछ दर्शाएगी फ़िल्म 'थर्डमैन - न राजा न रानी'

इस फ़िल्म को बनाने के लिए और किन्नरों की जिंदगी को सही तरीके से परदे पर उतरने के लिए इसके निर्माता-निर्देशक एचएम इमरान ने ढेर सारी रिसर्च की। वह मुम्बई, चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता सहित देश के कई शहरों में जाकर किन्नरों से मिले, उनकी ज़िन्दगी को जाना और उसके बाद यह फ़िल्म बनाई।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com