यह ख़बर 13 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सनी लियोन को सबसे ज़्यादा सर्च किया हिन्दुस्तानियों ने

सनी लियोन को सबसे ज़्यादा सर्च किया हिन्दुस्तानियों ने

खास बातें

  • सूची में 'किंग ऑफ रोमांस' कहे जाने वाले बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना दूसरे और विवादास्पद बयानों से सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री-मॉडल पूनम पांडे तीसरे नंबर पर हैं।
नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने कहा है कि वर्ष 2012 के दौरान भारत में सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों में भारतीय मूल की कनाडाई पोर्न स्टार और फिल्म 'जिस्म 2' के जरिये बॉलीवुड में कदम रखने वाली सनी लियोन पहले नंबर पर रही।

गूगल की ओर से बुधवार देर रात को जारी की गई इस सूची में सनी लियोन के बाद 'किंग ऑफ रोमांस' कहे जाने वाले बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना दूसरे स्थान पर और अपने विवादास्पद बयानों से सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री-मॉडल पूनम पांडे तीसरे नंबर पर हैं।

इनके अलावा अपनी पहली ही फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में मादक अदाकारी से छा जाने वाली आलिया भट्ट चौथे, विवादास्पद धर्मगुरु निर्मल बाबा पांचवें, अमेरिका की वयस्कों की मशहूर पत्रिका 'प्लेब्वॉय' के लिए नग्न तस्वीरें खिंचवाकर चर्चा में आई शर्लिन चोपड़ा छठे स्थान पर रहीं।

इसी तरह से दिवंगत फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा सातवें, हाल ही में 'बेबो' से शादी रचाने वाले पटौदी के नवाब अभिनेता सैफ अली खान आठवें, फिल्म 'कॉकटेल' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री डायना पेंटी नौवें तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख भारत में सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों में 10वें स्थान पर रहे।

भारत में तीन सबसे ज़्यादा सर्च की जानी वाली चीजों में बैंकों की नौकरी के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था आईबीपीएस पहले स्थान पर, गेट परीक्षा दूसरे और सनी लियोन तीसरे स्थान पर रहीं। गूगल ने कहा कि वर्ष 2012 में फिल्मों की श्रेणी के तहत भारत में 'एक था टाइगर' को सबसे ज़्यादा सर्च किया गया। इसके बाद 'राउडी राठौर' तथा तीसरे नंबर पर 'जन्नत 2' रहीं। गूगल के मुताबिक 'एक था टाइगर' फिल्म दुनियाभर में सबसे अधिक सर्च की गई फिल्मों में सातवें पायदान पर रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गूगल के मुताबिक पर्यटन के लिहाज से भारत में सबसे अधिक सर्च की गई जगह केरल रहा। इसके बाद प्रेम का प्रतीक ताजमहल तथा तीसरे नंबर पर वाघा सीमा रही। इसी तरह, भारत में सबसे अधिक सर्च किए गए तीन शहरों में राजधानी दिल्ली पहले, बेंगलुरू दूसरे तथा देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई तीसरे स्थान पर रही। गूगल ने कहा कि वर्ष 2012 में 146 भाषाओं में दुनियाभर में 1000 अरब सर्च किए गए, जिनके आधार पर यह सूची जारी की गई है।