यशराज की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी सलमान खान की 'सुल्तान'

यशराज की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी सलमान खान की 'सुल्तान'

फिल्म के पोस्टर से ली गई तस्वीर

खास बातें

  • दुनियाभर में अब तक 585 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है फिल्म
  • भारतीय सिनेमा के इतिहास में तीसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म
  • यश राज चोपड़ा ने की थी वाईआरएफ की स्थापना
नई दिल्ली:

सलमान खान अभिनीत फिल्म 'सुल्तान' यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के इतिहास में अब तक की सर्वाधिक कमाई वाली फिल्म बनकर उभरी है. अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म सात जुलाई को रिलीज हुई थी. यह फिल्म दुनियाभर में अब तक 585 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. (घरेलू- 421 करोड़ रुपए और अंतरराष्ट्रीय- 164 करोड़ रुपए).

भारतीय सिनेमा के इतिहास में तीसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म
वाईआरएफ बैनर से जारी एक बयान के अनुसार, 'सुल्तान' भारतीय सिनेमा के इतिहास में तीसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है. खेल पर आधारित सलमान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

यश राज चोपड़ा ने की थी वाईआरएफ की स्थापना
वाईआरएफ को हिंदी फिल्म प्रेमियों को रोमांटिक और मारधाड़ से भरपूर फिल्में देने के लिए जाना जाता है. प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता यश राज चोपड़ा ने इसकी स्थापना की थी. उन्हें 'चांदनी', 'लम्हे', 'सिलसिला', 'कभी कभी', 'दिल तो पागल है' और 'जब तक है जान' जैसी खूबसूरत फिल्में बनाने का श्रेय जाता है. उनके बेटे आदित्य चोपड़ा ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मोहब्बतें' और 'रब ने बना दी जोड़ी' जैसी फिल्में दी. उनकी अगली फिल्म 'बेफिक्रे' है. इसमें रणवीर सिंह और वाणी कपूर महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com