यह ख़बर 24 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति ने परिवार संग देखी बांग्ला फिल्म 'मुक्तोधरा'

खास बातें

  • पिछले दिनों राष्ट्रपति भवन में सच्ची घटना पर आधारित बांग्ला फिल्म 'मुक्तोधरा' की स्क्रीनिंग की गई। इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने पूरे परिवार औऱ विशेष आमंत्रित लोगों के साथ इस फिल्म को देखा।
नई दिल्ली:

पिछले दिनों राष्ट्रपति भवन में सच्ची घटना पर आधारित बांग्ला फिल्म 'मुक्तोधरा' की स्क्रीनिंग की गई। इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने पूरे परिवार औऱ विशेष आमंत्रित लोगों के साथ इस फिल्म को देखा।

यह फिल्म जेल में लंबी सजा काट रहे अपराधियों की जीवन और उनके सुधार पर आधारित है। स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के कलाकारों के साथ बांग्ला समाज की कई जानी-मानी हस्तियां मौजूद थीं।

इसमें बांग्ला फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री रितुपर्णो सेनगुप्ता समेत कई नामी कलाकारों ने काम किया है। राष्ट्रपति ने फिल्म की तारीफ की और बदलते वक्त में ऐसी फिल्मों को बनाने की बात कही, जिससे लोगों की जिंदगी में सुधार हो और मनोरंजन के साथ एक नया संदेश लोगों को मिले।

फिल्म के निर्माता बच्चु विश्वास ने फिल्म के बारे में कहा कि यह फिल्म बंगाल के एक जेल में हुई सच्ची घटना पर आधारित है और फिल्म लोगों को यह प्रेरणा देता है कि कैसे जीवन को किसी भी स्थिति में और अच्छा बनाया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली रितुपर्णो सेन गुप्ता ने कहना है कि फिल्म के जिस किरदार को मैंने किया है, वास्तविक जीवन में भी मैं अपने को वैसा ही समझती हूं। वहीं इस मौके पर सेन ने अपने और अपने फिल्मों के बारे में भी राष्ट्रपति से बातचीत की। फिल्म में भूमिका निभाने वाले निगेल अकारा ने भी फिल्म को बदलते वक्त में भी लोगों के लिए काफी प्रासंगिक बताया।