यह ख़बर 20 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बलात्कारी को हो मौत की सजा : सलमान खान

खास बातें

  • राजधानी में हाल ही में एक 23 वर्षीय लड़की के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने मंगलवार को यहां बलात्कारियों के लिए मौत की सजा की वकालत की।
नई दिल्ली:

राजधानी में हाल ही में एक 23 वर्षीय लड़की के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने मंगलवार को यहां बलात्कारियों के लिए मौत की सजा की वकालत की।

46 वर्षीय सलमान ने कहा, मेरे ख्याल से बलात्किरियों के लिए मौत की ही सजा होनी चाहिए। ऐसी घटनाओं की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। मुझे ऐसी घटनाओं से नफरत है। मेरे लिए ये तृतीय क्षेणी का अपराध है। मेरा मानना है कि बलात्कारी को जेल में मरते दम तक पीटना चाहिए।

23 वर्षीय लड़की के साथ रविवार की रात बलात्कार हुआ था। वह अपने पुरुष मित्र के साथ फिल्म देखने के बाद एक निजी बस से मुनीरका से द्वारका जा रही थी। बस में मौजूद सात आदमियों ने उसे पीटा, निर्वस्त्र किया और फिर बलात्कार किया। इसके बाद उसे और उसके मित्र को महिपालपुर के पास बस से बाहर फेंक दिया।

सलमान का कहना है कि लोगों को इस तरह के अपराध बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने चाहिए और इन्हें रोकने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय समाज को दबंग होने की जरूरत है। मैंने हाल ही में एक खबर पढ़ी थी कि एक लड़की को छेड़ा जा रहा था और पास में खड़े लोग अपने सेल फोन पर इसका वीडियो बना रहे थे। ये सही भारत की तस्वीर नहीं है और मुझे नहीं लगता कि ऐसी घटना मेरी आंखों के सामने हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान खान अपनी आगामी फिल्म 'दबंग 2' के प्रचार-प्रसार के लिए मंगलवार को दिल्ली आए थे। 'दबंग 2'  2010 की हिट 'दबंग' की उत्तरकथा है जो शुक्रवार को रिलीज हो रही है।