रनिंग शादी फिल्‍म रिव्‍यू: तापसी पन्‍नू और अमित साध की 'रनिंग शादी' नहीं कर पायी उतना इंप्रेस

रनिंग शादी फिल्‍म रिव्‍यू: तापसी पन्‍नू और अमित साध की 'रनिंग शादी' नहीं कर पायी उतना इंप्रेस

फिल्‍म 'रनिंग शादी' का एक पोस्‍टर.

खास बातें

  • लोगों को घर से भगाकर शादी कराते हैं फिल्‍म में अमित सध और तापसी पन्‍नू
  • फिल्‍म में कई जगह नजर आता है ह्यूमर, लेकिन उतना कमाल नहीं
  • इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैं 2.5 स्टार्स.
नई दिल्‍ली:

दुनिया डिजिटल बन चुकी है. ऐप और वेब साइट पर दुनिया की हर समस्या का समाधान है. फिल्म 'रनिंग शादी' भी कुछ ऐसे ही विषय पर है जिसमें राम भरोसे नाम का एक युवा नौकरी से निकाले जाने के बाद एक ऐसी वेबसाइट खोलता है जिसके माध्यम से युवा जोड़े राम भरोसे से संपर्क करते हैं और राम भरोसे उन युवा जोड़ों की घर से भगाकर शादी करवाता है. राम भरोसे की भूमिका में हैं अमित साध और फिल्‍म में घर से इन जोड़ों को भगाने में उनका साथ देती है निम्मी और उनके दोस्त साइबर. निम्मी की भूमिका तापसी पन्‍नू ने निभाई है. यानि ये रनिंग शादी नाम की वेबसाइट ऐसे युवाओं की भगा कर शादी करवाती है जिनके परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ होते हैं.

इस फिल्म का विषय काफी दिलचस्प है और फिल्‍म कहीं स्‍लो भी नहीं होती है. फिल्म का दूसरा भाग खास तौर से रोचक है जब कहानी पंजाब से पटना पहुंचती है. किरदार, उनके हाव भाव और लहजे काफी रीयलिस्टिक लगते हैं. फिल्म में कई जगहों पर ह्यूमर का अच्‍छा इस्‍तेमाल किया गया है.  तीनों मुख्य किरदार तापसी पन्नू, अमित साध और अर्श बाजवा का अभिनय अच्छा है.

इस फिल्म की कमियों की बात करें तो सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि फिल्म का विषय जितना आकर्षक है इसकी कहानी उतनी आकर्षक नहीं बन पाई है.  जितने अच्छे से फिल्म की शुरुवात होती है उतने अच्छे से इसका अंत नहीं होता क्योंकि एक समय के बाद हम वही देख रहे होते हैं कि एक लड़की अपने परिवार के डर से एक लड़के के साथ भाग रही है. 

इस फिल्म का नाम पहले 'रनिंग शादी डॉट कॉम' था मगर किसी कानूनी उलझन की वजह से फिल्म के नाम से डॉट कॉम हटाना पड़ा. इस वजह से जहां भी डॉट कॉम शब्द आता वहां आवाज़ दबा दी गई है, जो पूरी फिल्‍म में बहुत ही अटपटा लगता है. हालांकि इसमें हम फिल्‍मकार को दोष नहीं दे सकते. एक नए विषय पर बनी फिल्म 'रनिंग शादी' बहुत ज्‍यादा मनोरंजन तो नहीं करती मगर बोर भी नहीं होने देती इसलिए इस फिल्म के लिए मेरी रेटिंग है 2.5 स्टार्स.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com