विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2017

Valentine's Day पर ट्रेंड हुए शाहरुख खान, इन फिल्मों ने उन्हें बनाया रोमांस का बादशाह

Valentine's Day पर ट्रेंड हुए शाहरुख खान, इन फिल्मों ने उन्हें बनाया रोमांस का बादशाह
शाहरुख खा और काजोल की 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' बॉलीवुड के सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है.
नई दिल्ली: आज वैलेंटाइन डे है और रात 12 बजते ही सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को इस खास दिन की बधाई देने लगे. इस मौके पर 'रोमांस लाइक एसआरके' भी ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा. बॉलीवुड के रोमांस के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने जब यह ट्रेंड देखा तो इस बारे में ट्वीट करने से वह खुद को रोक नहीं सके. उन्होंने लिखा, 'उफ.. इस ट्रेंड की आइरनी, देखता हूं...सुबह उठकर मैं आप सब के एक रोमांटिक वैलेंटाइन डे संदेश लिख सकता हूं कि नहीं.' ट्विटर पर शाहरुख खान वाला रोमांस छाया हुआ है.

यहां पढ़ें शाहरुख खान का ट्वीटः
 
असल जिंदगी में शाहरुख बेहद शर्मीले हैं, उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पत्नी गौरी इकलौती महिला हैं जिन्हें उन्होंने अप्रोच किया था. हालांकि फिल्मों में अपने रोमांटिक किरदारों के जरिए शाहरुख रोमांस के किंग बन चुके हैं. आइये डालते हैं शाहरुख खान की कुछ ऐसी ही फिल्मों पर नजर जिन्होंने उन्हें रोमांस का बादशाह बनाया.

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत प्रेम कहानियों में से एक है. फिल्म में शाहरुख का किरदार राज एक चार्मिंग लड़का है जो सिमरन (काजोल) का दिल जीतने के बाद उसके पिता को मनाने लंदन से भारत आता है और अपनी बातों से सिमरन के कड़क पिता का दिल भी जीत लेता है. इस फिल्म में सिमरन के लिए राज की मोहब्बत एक मिसाल बन गई. आज भी कई लड़कियां अपने लिए राज के सपने देखती हैं.

'दिल तो पागल है' में पूजा के प्यार में पड़े राहुल की मोहब्बत, दिल टूटने पर उसका रिएक्शन, अपने आर्ट के जरिए अपने दिल का हाल बताने की उसकी जिद, इस फिल्म में सबकुछ है जो राहुल को चार्मिंग बनाती हैं और इस फिल्म में शाहरुख का म्यूजिकल और रोमांटिक अवतार लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुआ.

इसके बाद 'कुछ कुछ होता है' के राहुल ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया. फिल्म में कॉलेज की नई लड़की टीना से प्यार और फिर शादी. उसकी मौत के बाद अपनी पुरानी दोस्त अंजली से मिलना और फिर अंत में उससे शादी. चाहे कॉलेज के लड़के के रूप में हो चाहे बिजनेसमैन के रूप में राहुल सबके दिलों पर राज किया. 'वीर जारा' का वीर के सपने एक समय पर हर लड़की ने देखे होंगे. वीर जो अपनी जारा से मिलने पाकिस्तान जाता है और उसकी खातिर सालों तक जेल की सजा भुगतने को भी तैयार हो जाता है. लेकिन कई सालों बाद सामिया सिद्दीकी की कोशिशों से वीर जेल से छूटकर भारत आता है जहां उसकी जारा उसका इंतजार कर रही होती है.

शाहरुख ने कई ऐसी फिल्में भी की जिनमें उन्हें उनका प्यार नहीं मिला पर लोगों को चार्म करने में वह कामयाब रहे. फिर चाहे 'कभी हां कभी न' का सुनील हो जो आखिर तक कोशिश करता है कि आना उसकी हो जाए पर अंत में वह खुद ही आना और क्रिस की शादी होने देता है. और फिर 'कल हो न हो' का अमन जो नैना से बहुत प्यार करता है पर अपनी बीमारी की वजह से उससे शादी नहीं कर सकता. वह रोहित के लिए नैना को प्रपोज करता है, रोहित के जरिए अपने दिल की बात नैना से कहता है.

इन फिल्मों के जरिए प्यार और रोमांस का जो रूप शाहरुख ने हमें दिखाया वह काफी अलग है. 'डीडीएलजे' में लड़की के परिवार को मनाने और उनके खिलाफ नहीं जाने की जिद है तो 'कुछ कुछ होता है' में उनका चार्म, 'वीर जारा' में एक प्रेमी के रूप में शाहरुख का डेडीकेशन नजर आया तो 'कल हो न हो' में प्यार की खातिर प्यार से ही अलग हो जाने की हिम्मत. शाहरुख आप सच में रोमांस के बादशाह हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
Valentine's Day पर ट्रेंड हुए शाहरुख खान, इन फिल्मों ने उन्हें बनाया रोमांस का बादशाह
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Next Article
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com