विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2017

'छांटने' की परमीशन पर 'काट' दिया पेड़, ऋषि कपूर को मिला बीएमसी का नोटिस

'छांटने' की परमीशन पर 'काट' दिया पेड़, ऋषि कपूर को मिला बीएमसी का नोटिस
नई दिल्‍ली: मुंबई की महानगरपालिका बीएमसी ने एक्‍टर ऋषि कपूर को एक बरगद के पेड़ की जरूरत से ज्‍यादा शाखाएं काटने के लिए नोटिस भेजा है. बरगद का यह पेड़ ब्रांदा के पाली हिल्स स्थित उनके कृष्णा राज बंगले के भीतर लगा था, जिसके लिए उन्‍हें नोटिस मिला है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह कपूर को नगर निगम की इकाई ने पेड़ की छह शाखाएं काटने की अनुमति दी थी. ऋषि कपूर को अपने घर में कंस्‍ट्रक्‍शन करना था जिसमें इस पेड़ के चलते परेशानी आ रही थी. इसी को देखते हुए उन्‍हें 6 शाखाएं काटने की इजाजत दी गई थी. हालांकि, अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पेड़ की अतिरिक्त शाखाएं काट दी गयी हैं. उन्होंने बताया कि शाखाओं की छंटनी नहीं की गयी बल्कि इसे काट दिया गया.

जानकारी के अनुसार ऋषि कपूर को इसके लिए बुधवार को नोटिस जारी किया गया है. भाषा की रिपोर्ट के अनुसार ऋषि कपूर को यह बताने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए. अधिकारी ने भाषा को बताया कि महाराष्ट्र (शहरी इलाके) पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून और अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 155 के तहत मामला दर्ज कराने के लिए बीएमसी एक पुलिस शिकायत दर्ज कराएगी.

इस नोटिस पर जब ऋषि कपूर से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्‍होंने बताया कि वह ठेकेदार से बात करेंगे जो भूखंड पर निर्माण कार्य का काम देख रहा है. उन्होंने कहा, 'पेड़ को उखाड़ा नहीं गया है. मैं इस बात की जांच करूंगा कि क्या ठेकेदार ने गलती की है.' बता दें कि ऋषि कपूर अपनी मां कृष्‍णा राज कपूर और पत्‍नी नीतू सिंह के साथ पाली हिल के इस बंगले में रहते हैं जबकि उनके बेटे रणबीर कपूर पास के ही एक दूसरे अपार्टमेंट में रहते हैं.

ऋषि कपूर आखिरी बार साल 2016 में फिल्‍म 'कपूर ऐंड सन्‍स' में नजर आ चुके हैं और वह जल्‍द ही नंदिता दास द्वारा निर्देशित 'मंटो' में नजर आने वाले हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
'छांटने' की परमीशन पर 'काट' दिया पेड़, ऋषि कपूर को मिला बीएमसी का नोटिस
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Next Article
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com