यह ख़बर 07 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईफा में रणबीर, विद्या को सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार

खास बातें

  • 'बर्फी' में अपने अभिनय को लेकर चौतरफा वाहवाही बटोरने वाले रणबीर यहां मौजूद नहीं थे और उनके बदले निर्देशक अनुराग बसु ने पुरस्कार ग्रहण किया। रणबीर और विद्या लगातार दूसरी साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री चुने गए हैं।
मकाऊ:

आईफा-2013 में विद्या बालन ने 'कहानी' में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार अपने नाम किया, तो रणबीर कपूर को 'बर्फी' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

अभिनेता अभिषेक बच्चन से पुरस्कार ग्रहण करने के बाद विद्या ने इसे फिल्म के निर्देशक सुजॉय घोष को समर्पित किया। उन्होंने कहा, इस पुरस्कार को मैं अपने निर्देशक सुजॉय को समर्पित करना चाहती हूं। इस पुरस्कार के हकदार वही हैं। किसी ने दूसरे की पत्नी को इतना प्रेम नहीं किया होगा, जितना सुजॉय ने विद्या बागची (फिल्म में उनके किरदार का नाम) को किया है।

विद्या ने कहा, मैंने 'पा' में अभिषेक की पत्नी का किरदार निभाया था और इसी किरदार के लिए मुझे एम्सटर्डम में आयोजित हुए आईफा में मेरा पहला पुरस्कार मिला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'बर्फी' में अपने अभिनय को लेकर चौतरफा वाहवाही बटोरने वाले रणबीर यहां मौजूद नहीं थे और उनके बदले फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु ने पुरस्कार ग्रहण किया। रणबीर और विद्या लगातार दूसरी साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री चुने गए हैं। इससे पहले फिल्म 'रॉकस्टार' और 'द डर्टी पिक्चर' के लिए ये पुरस्कार मिले थे।