यह ख़बर 28 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

देश की 'बुराई' करने पर मल्लिका सहरावत को कसकर लताड़ा प्रियंका चोपड़ा ने...

खास बातें

  • कान्स अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के दौरान दिए गए मल्लिका सहरावत के बयान से बुरी तरह उखड़ी प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "मैं कतई असहमत हूं कि हम पिछड़े हुए हैं... जहां तक मल्लिका के बयानों का सवाल है, मेरे विचार से वे हमेशा बहुत असंवेदनशील होते हैं, और मैं उनसे
मुंबई:

'देसी गर्ल' के नाम से मशहूर अभिनेत्री तथा पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा ने एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने देश हिन्दुस्तान को 'महिलाओं के लिहाज़ से पिछड़ा' कहने पर बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका सहरावत को लताड़ा है।

हाल ही में फ्रांस के कान्स शहर में समाप्त हुए 66वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के दौरान दिए गए मल्लिका सहरावत के बयान से बुरी तरह उखड़ी हुई प्रियंका चोपड़ा ने सोमवार को यूनिसेफ द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किए जाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, "मेरे खयाल से हम प्रगतिशील देश हैं... मैं कतई असहमत हूं कि हम पिछड़े हुए हैं... हम सब यहां पर लड़कियों को शिक्षित करने, और देश को आगे ले जाने की बात कर रहे हैं... दुनिया के नक्शे और नज़र में हमारा देश वास्तव में जिस स्थिति में है, मेरे खयाल से यह (मल्लिका का बयान) उसे गलत तरीके से पेश करना है... "

यूनिसेफ की ब्रांड एम्बैसेडर प्रियंका चोपड़ा ने मल्लिका सहरावत के बयान को 'भारत को पूरी तरह गलत तरीके से पेश करने वाला', और 'नाजायज़' करार देते हुए कहा, "मैं इस बयान से बहुत ज़्यादा बुरा महसूस कर रही हूं..." प्रियंका ने यह भी जोड़ा, "जहां तक मल्लिका (सहरावत) के बयानों का सवाल है, मेरे विचार से वे हमेशा बहुत असंवेदनशील होते हैं, और मैं उनसे सहमत नहीं हूं... एक महिला के रूप में इस बयान ने मुझे विचलित किया... भारत की एक बेटी होने के नाते इस बयान ने मुझे विचलित किया... मेरे विचार से यह भारत को पूरी तरह गलत तरीके से पेश करता है... मुझे नहीं लगता, इसे जायज़ कहा जा सकता है..."

हमेशा अपने बोल्ड दृश्यों तथा बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली मल्लिका सहरावत हरियाणा के एक जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं, और उन्होंने वर्ष 2003 में फिल्म 'ख़्वाहिश' से अपना करियर शुरू किया था, और 'मर्डर' से अपार प्रसिद्धि पाई। उसके बाद वह हॉलीवुड के प्रसिद्ध मार्शल आर्ट अभिनेता जैकी चैन के साथ 'मिथ' नामक फिल्म में दिखीं, और फिर उन्होंने 'हिस्स्स' तथा 'पॉलिटिक्स ऑफ लव' जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी काम किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, वर्ष 2000 में 'मिस वर्ल्ड' का खिताब हासिल करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने वर्ष 2002 में तमिल फिल्म 'तमीझन' से अभिनय यात्रा शुरू की, और बॉलीवुड में उन्होंने वर्ष 2003 में सनी देओल-प्रीति जिंटा अभिनीत 'द हीरो : लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' से कदम रखा। इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और वह कई सफल फिल्में देने, और आलोचकों व दर्शकों से भरपूर प्यार पाने के अलावा 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री' के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार सहित कई फिल्मफेयर पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं।