यह ख़बर 08 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नई प्रतिभाओं को मौका मिलना चाहिए : करन जौहर

खास बातें

  • बॉलीवुड निर्देशक करन जौहर का कहना है कि फिल्म उद्योग में नई प्रतिभाओं को अवसर मिलना चाहिए। करन प्रतिभा का सम्मान करते हैं और उसी पर यकीन करते हैं। उन्होंने अपनी फिल्म निर्माण कम्पनी धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'गिप्पी' के निर्देशन का जिम्मा नवोदित निर्देशिका
मुंबई:

बॉलीवुड निर्देशक करन जौहर का कहना है कि फिल्म उद्योग में नई प्रतिभाओं को अवसर मिलना चाहिए। करन प्रतिभा का सम्मान करते हैं और उसी पर यकीन करते हैं। उन्होंने अपनी फिल्म निर्माण कम्पनी धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'गिप्पी' के निर्देशन का जिम्मा नवोदित निर्देशिका सोनम नायर को सौंपा।

मंगलवार को 'गिप्पी' के विशेष प्रदर्शन के मौके पर करन ने कहा, "प्रतिभा की कोई जात नहीं होती और होनी भी नहीं चाहिए। सोनम नायर बहुत प्रतिभाशाली युवा निर्देशिका हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह एक महिला हैं। उनमें फिल्म निर्देशन की क्षमता है।"

करन अब तक निखिल आडवाणी (कल हो ना हो), पुनीत मल्होत्रा (आई हेट लव स्टोरीज), अयान मुखर्जी (वेक अप सिड), सिद्धार्थ मल्होत्रा (वी आर फैमिली), शकुन बत्रा (एक मैं और एक तू) और करन मल्होत्रा (अग्निपथ) को अपने बैनर की फिल्मों में निर्देशन का मौका दे चुके हैं।

करन ने कहा कि ऐसा सिर्फ हमारे देश में ही होता है कि हम लोग पुरुष और महिलाओं में भेदभाव करते हैं।

करन ने फिल्म 'स्टुडेंट ऑफ दि इयर' में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा को अभिनय के क्षेत्र में पहला अवसर उपलब्ध कराया था और अब फिल्म 'गिप्पी' से वह दिल्ली की रिया विज को मौका दे रहे हैं। रिया ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करन का मानना है कि नए और युवा अभिनेता/अभिनेत्री हमारे फिल्मजगत का भविष्य हैं इसलिए नई प्रतिभाओं को मौका दिया जाना चाहिए।