कभी ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाते थे रणदीप हुड्डा, ऐसा है फिल्मों में आने का सफर

कभी ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाते थे रणदीप हुड्डा, ऐसा है फिल्मों में आने का सफर

रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं.

नई दिल्ली:

आज अभिनेता रणदीप हुड्डा 40 साल के हो गए हैं. भले ही बॉलीवुड में अभी तक वह खुद को एक स्टार के रूप में स्थापित न कर पाएं हों. लेकिन फिल्म दर फिल्म अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है और एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई है. रणदीप मूलत: हरियाणा के रहने वाले हैं.
 


रणदीप हुड्डा के पिता रणबीर हुड्डा पेशे से डॉक्टर हैं और उनकी मां आशा हुड्डा सामाजिक कार्यकर्ता हैं. पारिवारिक बैकग्राउंड अच्छा होने की वजह से रणदीप को कभी पैसों को लेकर ज्यादा समस्या नहीं हुई. लेकिन जब वह कॉलेज की पढ़ाई के लिेए ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न गए तो वहां अपनी पॉकेटमनी के लिए उन्होंने दो साल तक टैक्सी चलाई. इसके अलावा वहां उन्होंने एक रेस्टॉरेंट में और एक कार धुलाई करने वाली दुकान में भी काम किया था.
 
 

The first look of #Shankar in #LaalRang #LaalRangTeaser tomorrow 11am #bhangragadke #StayTuned #HappyHoli

A photo posted by Randeep Hooda (@randeephooda) on


रणदीप की शुरुआती शिक्षा हरियाणा के एक स्पोर्ट्स स्कूल में हुई थी जहां वह तैराकी और घुड़सवारी करते थे, जिनमें उन्होंने कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं. इस दौरान उनका थियेटर की तरफ रुझान बढ़ा और वह स्कूल में होने वाले नाटकों में हिस्सा लेने लगे. एक इंटरव्यू में हूडा ने कहा था कि उन्हें लोगों के सामने आना अच्छा लगता है.
 
 

Candy and Mua ..,#bhangragadke #HappyHoli #LaalRang #selfie

A photo posted by Randeep Hooda (@randeephooda) on


हुड्डा के पिता और बड़ी बहन अंजलि डॉक्टर हैं इसलिए उनका परिवार चाहता था कि वह भा डॉक्टर बनें. लेकिन हूडा ने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और फिर एमबीए किया. साल 2000 में भारत लौटने के बाद कुछ समय तक उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी में काम किया.
 

काम के साथ ही वह मॉडलिंग करने लगे और दिल्ली के एक थियेटर ग्रुप से भी जुड़ गए. एक प्ले के रिहर्सल के दौरान फिल्म निर्देशक मीरा नायर की नजर उन पर पड़ी और फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' में उन्हें काम मिला.
 
 

Our man #Sarbjit the #farmer #punjab #sonofthesoil

A photo posted by Randeep Hooda (@randeephooda) on


फिल्म सफल रही लेकिन अगली फिल्म के लिए उन्हें 4 साल का इंतजार करना पड़ा. साल 2005 में राम गोपाल वर्मा ने उन्हें फिल्म 'डी' में कास्ट किया. इसमें उनका काम काफी सराहा गया. इसके बाद 2010 तक उन्होंने चार-पांच फिल्मों में काम किया.
 

रणदीप फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई' को अपने करियर का टर्निंग पॉइंट मानते हैं. फिल्म में उनके किरदार को पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिला. इसके बाद उन्होंने मुड़कर पीछे नहीं देखा और एक के बाद एक कई सफल फिल्मों का हिस्सा बनें.
 

'हाइवे', 'सरबजीत', 'साहब, बीवी और गैंगस्टर', 'रंगरसिया', 'मैं और चार्ल्स' जैसी फिल्मों में वह काम कर चुके हैं. आखिरी बार वह सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में नजर आए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com