यह ख़बर 22 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मैं रचनात्मक संतुष्टि चाहता हूं : विशाल भारद्वाज

मुंबई:

निर्माता-निर्देशक विशाल भारद्वाज कहते हैं कि एक फिल्मकार के तौर पर वह रचनात्मक सफलता की खोज में हैं, क्योंकि यह सफलता की अपेक्षा व्यक्ति के साथ ज्यादा समय तक रहती है।

'मकबूल' और 'ओमकारा' जैसी फिल्मों के निर्देशक विशाल अब अपनी आने वाली फिल्म 'डेढ़ इश्किया' के साथ व्यस्त हैं। यह फिल्म 2010 में आई 'इश्किया' का अगला संस्करण है।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित फिल्म में नए अवतार में नजर आएंगी। छोटे शहर की कहानी पर आधारित इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी और हुमा कुरैशी भी हैं। फिल्म 10 जनवरी को सिनेमाघरों में उतरेगी।

भारद्वाज ने एक सामूहिक साक्षात्कार में संवाददाताओं से कहा, "मैं कभी सफलता नहीं देखता, मैं रचनात्मक संतुष्टि चाहता हूं। सफलता आती है और जाती है, लेकिन रचनात्मक संतुष्टि आप के साथ बनी रहती है। यह बेहतर है कि मैं उसे चाहता हूं। बॉक्स ऑफिस की सफलता का मेरे लिए कोई अर्थ नहीं है।"

विशाल ने 'डेढ़ इश्किया' के लिए सहलेखन किया है और एक बार फिर उन्होंने 'इश्किया' के निर्देशक अभिषेक चौबे के साथ मिलकर काम किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब यह पूछा गया कि उन्होंने फिल्म का निर्देशन खुद क्यों नहीं किया? भारद्वाज ने जवाब दिया, "मैं 'महा कमीने' पर बहुत आकर्षित था क्योंकि 'कमीने' फिल्म का निर्देशन मैंने किया था। मैंने यह फिल्म लिखी है, लेकिन यह अभिषेक की फिल्म ज्यादा है। वह मना कर देते तो हम अगला संस्करण नहीं बनाते।"