पैरा-एथलीट के लिए ऋतिक रोशन इकट्ठा करेंगे 20 लाख रुपये

मुंबई:

अभिनेता ऋतिक रोशन पैरा-एथलीट की मदद के लिए करीब 20 लाख रुपये इकठ्ठा करेंगे, ताकि इन खिलाडियों को भी सुविधा मिले और ये विदेश में जाकर अपना और अपने देश का नाम रोशन कर सकें।
 
दरअसल, ऋतिक ने एक रिपोर्ट में पढ़ा था कि भारतीय पैरा-एथलीट को अगले साल होने वाले पैरालिम्पिक में मौका नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि इनके पास पैसे नहीं है। इसलिए ऋतिक ने फैसला किया कि वह 20 लाख रुपये जमा करेंगे, ताकि जो भी पैरा-एथलीट पैरालिम्पिक में हिस्सा लेना चाहते हैं, वे इसमें भाग ले सकें। अगला पैरालिम्पिक साल 2015 में रियो डी जनैरो, ब्राज़ील में होगा।
 
ऋतिक ख़ास तौर से तैराक शरथ गायकवाड और निरंजन मुकुंदन, पॉवर लिफ्टर सकीना खातून और राजेंदर सिंह रहेलु को इस प्रतियोगिता में भेजना चाहते हैं।
 
इनकी सहायता और पैसा इकठ्ठा करने के लिए ऋतिक अपने दोस्त कुनाल कपूर से बात कर चुके हैं, जिन्होंने एक संस्था भी बनाई हुई है। साथ ही ऋतिक ने अपने कुछ ब्रांड्स से भी बात कर मदद मांगी है और इन पैरा-एथलीट के लिए वे टाई-अप की तैयारी में हैं।
 
इस बारे में ऋतिक रोशन ने कहा, 'अप्रैल महीने के शुरू में जब मैंने पैरा-एथलीट के बारे में रिपोर्ट पढ़ा तो मुझे बहुत बुरा लगा, लेकिन मुझ में हिम्मत आई कुछ करने की। तभी मैंने इनकी मदद का फैसला किया और क्राउड फंडिंग से पैसा इकठ्ठा करके इनका सपना पूरा करने का निर्णय लिया। हम सिर्फ उनकी ट्रेनिंग के लिए पैसे इकठ्ठा नहीं करना चाहते, बल्कि पैरा-एथलीट की सहायता के लिए आम लोगों के साथ-साथ कॉर्पोरेट के बीच में जागरूकता भी फैलाना चाहते हैं। इसके ज़रिए हम उनके हौसलों को परवाज़ देना चाहते हैं।'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com