विज्ञापन
This Article is From Jul 13, 2015

7/11 ट्रेन ब्लास्ट के शिकार पराग सावंत के जीवन पर फिल्म

7/11 ट्रेन ब्लास्ट के शिकार पराग सावंत के जीवन पर फिल्म
मुंबई: यह भी एक दुखद इत्तेफाक है कि जब पराग सावंत की जिंदगी पर आधारित फिल्म की कहानी पूरी हुई तब पराग ही दुनिया से रुखसत हो गए। यह फिल्म मराठी भाषा में बनाई जा रही है, जिसका नाम है 'बाबा रिटायर्ड ज़हाले'।

इस फिल्म की कहानी 2006 में हुए 7/11 के सीरियल ट्रेन ब्लास्ट पर आधारित है, जिसमें कहानी पराग सावंत की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी। इसमें एक रिटायर्ड बूढ़े पिता को अपने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए सिस्टम से लड़ाई और जद्दोजहद दिखाई जाएगी।

7 जुलाई को पराग सावंत की मुम्बई के एक अस्पताल में मौत हो गई। पराग सावंत भी 7/11 के एक शिकार थे। इस धमाके में उन्हें ऐसी चोट आई कि वह कोमा में चले गए और 9 साल तक बिस्तर पर बेहोश पड़े रहे।

फिल्म 'बाबा रिटायर्ड ज़हाले' को बना रहे हैं, क्राइम जॉर्नलिस्ट निशांत, जिन्होंने करीब 3 साल का समय लगाया है इसकी रिसर्च करने और पटकथा लिखने में।

7/11 के आतंकवादी हमले की रिपोर्टिंग कर चुके और इससे जुड़ी कई खबरों को ढूंढ चुके निशांत ने बताया कि "इस दौरान ऐसी चौंकाने वाली और जज़्बाती कहानियां देखीं, जो कभी लोगों के सामने नहीं आईं। कुछ परिवारों का मुआवज़े के लिए इंतजार, किसी पिता की कभी न खत्म होने वाली सिस्टम से लड़ाई, मौत से पहले एक बेटे की जिंदगी के लिए जंग, इन सबको मैंने एक कड़ी में पिरोकर काल्पनिक किरदार बनाए हैं।

यह फिल्म इस साल अगस्त के महीने में फ्लोर पर आएगी। फिल्म को बनाने के बाद 2016 में इसे अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भेजने की योजना है और 2016 में ही भारत में भी इसे रिलीज किया जाएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हिमेश रेशमिया के पिता का निधन, 87 साल की उम्र में ली आखिरी सांसें
7/11 ट्रेन ब्लास्ट के शिकार पराग सावंत के जीवन पर फिल्म
साउथ के इस सुपरस्टार ने थामा बॉलीवुड रीमेक का हाथ, कंचना और चंद्रमुखी में आ चुके हैं नजर
Next Article
साउथ के इस सुपरस्टार ने थामा बॉलीवुड रीमेक का हाथ, कंचना और चंद्रमुखी में आ चुके हैं नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com