फैन्‍स की मांग, मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगे राजेश खन्‍ना का मोम का पुतला

फैन्‍स की मांग, मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगे राजेश खन्‍ना का मोम का पुतला

खास बातें

  • फैन्‍स ने की राजेश खन्‍ना का मोम का पुतला बनाने की मांग
  • 'आईपीटिशन्स डॉट कॉम' पर दायर की गई है याचिका
  • 163 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं राजेश खन्‍ना
नई दिल्‍ली:

राजेश खन्‍ना अपने जमाने के सबसे बड़े सुपरस्‍टारा थे. भले ही अब वह हमारे बीच नहीं रहे हैं लेकिन उनके फैन्‍स की संख्‍या में अभी भी कमी नहीं आई है. दिवंगत बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना के प्रशंसकों ने मैडम तुसाद में उनका मोम का पुतला लगाए जाने की मांग करते हुए याचिका दायर की है. वेबसाइट 'आईपीटिशन्स डॉट कॉम' के मुताबिक, "राजेश खन्ना ने उत्कृष्ट योगदान दिया है और उन्होंने भारतीय सिनेमा पर गहरा प्रभाव डाला है. यह आवश्यक है कि मौजूदा पीढ़ी और आने वाली पीढ़ियां भारतीय सिनेमा के इतिहास में उनके द्वारा निभाई गई अहम भूमिका को जाने.

राजेश खन्ना भारत के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं. उन्होंने 163 फिल्मों में काम किया जिसमें बतौर मुख्य एकल नायक 106 फिल्मों में काम किया. राजेश खन्‍ना ने 'आराधना' सहित 1969 से 1972 के बीच लगातार 15 हिट फिल्म दिए. बाद में राजनीति से जुड़ जाने वाले राजेश खन्ना का जुलाई 2012 में निधन हो गया.
 


मैडम तुसाद द्वारा प्रसिद्ध मोम की कृतियों को प्रदर्शित करने के लिए जल्द ही यहां रीगल सिनेमा में एक स्थायी प्रदर्शन संग्रहालय की स्थापना की जाएगी. भारत में यह पहला मैडम तुसाद संग्रहालय होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com