यह ख़बर 11 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दारा सिंह के ठीक होने की ‘बहुत कम उम्मीद’ : डॉक्टर

खास बातें

  • पिछले चार दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत जूझ रहे पहलवान से अभिनेता बने दारा सिंह के मस्तिष्क को अत्यधिक क्षति पहुंचने के कारण उनके ‘ठीक होने की बहुत कम उम्मीद’ है।
मुंबई:

पिछले चार दिनों से यहां शहर के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत जूझ रहे पहलवान से अभिनेता बने दारा सिंह के मस्तिष्क को अत्यधिक क्षति पहुंचने के कारण उनके ‘ठीक होने की बहुत कम उम्मीद’ है।

डॉक्टरों ने आज इस बात की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि 84 वर्षीय अभिनेता को सात जुलाई को आपातकालीन स्थिति में कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद भर्ती कराया गया था और तभी से वह आईसीयू में हैं।

कोकिलाबेन अस्पताल के सीओओ डाक्टर राम नारायण ने कहा, हमने एमआरआई किया है और इससे पता चला है कि मस्तिष्क को ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के कारण मस्तिष्क को काफी क्षति पहुंची है ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, इस बात की बहुत कम संभावना है कि वह ठीक हो पाएं। उनके सचेत होने की संभावना भी कम है। ऐसी कोई दवा नहीं है जिससे मस्तिष्क को हुई क्षति को ठीक किया जा सके..यदि कोई चमत्कार हो तभी हो सकता है। वह कोमा में जा सकते हैं। राष्ट्रमंडल कुश्ती विजेता दारा सिंह पचास के दशक में फिल्म उद्योग में आए थे और ‘किंगकांग’ तथा ‘फौलाद’ में जोरदार भूमिका के लिए चर्चित रहे।