#DangalWedding : गीता फोगट की शादी में शामिल हुए आमिर खान, यहां देखें तस्वीरें

#DangalWedding : गीता फोगट की शादी में शामिल हुए आमिर खान, यहां देखें तस्वीरें

गीता फोगट की शादी में शामिल होने पहुंचे आमिर खान.

खास बातें

  • गीता फोगट ने पहलवान पवन से शादी की है
  • आमिर खान ने कहा- 'दंगल' के परिवार की तरफ से इस परिवार को बधाई.
  • आमिर की 'दंगल' महावीर फोगट और उनकी बेटियों के संघर्ष की कहानी है.
नई दिल्ली:

पहलवान गीता फोगट रविवार को शादी के बंधन में बंध गईं. उनकी शादी हरियाणा के उनके गांव बलाली में हुई जिसमें अभिनेता आमिर खान विशेष रूप से शामिल होने के लिए गीता के गांव पहुंचे.

अपनी शादी में गीता ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को भी निमंत्रण दिया और आमिर भी सिर पर लाल पगड़ी बांधकर अपनी सह कलाकर साक्षी तंवर और सान्या मल्होत्रा के साथ सीधे मुंबई से गीता और उनके पूरे परिवार को शुभकामनाएं देने उनके गांव पहुंच गए. आमिर ने कहा, "'दंगल' के परिवार की तरफ से इस परिवार को बधाई.
 


शादी में ढेर सारे तोहफे लेकर पहुंचे आमिर
गीता की शादी में आमिर ढेर सारे तोहफे लेकर पहुंचे. गौरतलब है कि आमिर गीता को शादी का जोड़ा देना चाहते थे, लेकिन रीति रिवाजों के कारण गीता ने उसे लेने से इनकार कर दिया था. आमिर ने कहा, 'हम गीता को उनकी शादी में शादी का जोड़ा देना चाहते थे, लेकिन शादी में यहां रिवाज है कि लहंगा लड़की के मामा देते हैं.'
 

वैसे तो, आमिर यहां आए थे शादी में शरीक होने लेकिन उन्होंने यहां अपनी फिल्म 'दंगल' का प्रमोशन भी कर दिया. उन्होंने कहा, 'गिफ्ट को लाएं हैं, लेकिन असली गिफ्ट उन्हें फिल्म रिलीज होने के बाद मिलेगी.' आमिर ने कहा, 'महावीर फोगट पर आधारित फिल्म 'दंगल' इसी साल दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी, लेकिन फिल्म का प्रमोशन शुरू हो गया है और वह भी परफेक्शन के साथ.'
 

मेरी शादी में नोटबंदी का नहीं पड़ा कोई असर : गीता
नोटबंदी पर गिता ने कहा, 'शादियों में भले ही नोटबंदी का असर पड़ा हो, लेकिन मेरी शादी में इसका कोई असर नहीं पड़ा हैं और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत करती हूं.'
 
(आमिर खान की तरफ से गीता के लिए आए गिफ्ट्स)

'मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई' : नोटबंदी पर आमिर
वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए आमिर ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के नोटबंदी के कदम से प्रभावित नहीं हुए हैं, क्योंकि उनका सारा पैसा बैंकों में सुरक्षित है. उन्होंने कहा, ‘मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि मेरा सारा पैसा बैंक में है और भुगतान चेक के जरिए होता है।’  सरकार के इस कदम पर बॉलीवुड बंट गया है, जहां अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय समेत ज्यादातर बॉलीवुड हस्तियां इसके समर्थन में आगे आ गई हैं, वहीं कुछ ने कहा है कि इससे लोगों को असुविधा हुई है.
 

आमिर ने कहा, ‘हम (हस्तियां) कुछ कहने से डरते हैं. हम जो कुछ कहते हैं, उसे भिन्न दिशा में लिया जाता है.’ नोटबंदी के कदम का उन फिल्मों पर असर पड़ा है जो पिछले दो हफ्ते में रिलीज हुई हैं. जब आमिर से पूछा गया कि क्या उन्हें भी चिंता है, क्योंकि उनकी फिल्म ‘दंगल’ दिसंबर में रिलीज होगी, तो उन्होंने कहा, ‘मुझे पता नहीं, मैं टिप्पणी नहीं करूंगा.’
 
आमिर के घर से गीता की शादी के लिए आए मेवे और और मिठाइयां.

महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं
बता दें, गीता पहलवान महावीर फोगट की बेटी हैं, जिनके जीवन पर आमिर की फिल्म 'दंगल' बनी है, आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन हैं.
 

गीता कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी हैं. फिल्म को लेकर आमिर पिछले दो सालों से महावीर फोगट के परिवार से जुड़े हुए हैं, इस दौरान वह परिवार के बेहद करीबी हो गए हैं. शादी हरियाणा के पारंपरिक रीति रिवाज से हुई.
 

फिल्म में आमिर, गीता और बबीता के पिता की भूमिका निभा रहे हैं, ऐसे में जाहिर है कि वह गीता की शादी को लेकर थोड़े भावुक हो गए हैं. बता दें, गीता ने शादी से एक दिन पहले तक यानी शनिवार तक कुश्ती की प्रैक्टिस नहीं छोड़ी थी और शादी के तीन दिन बाद ही वह वापस अभ्यास शुरू कर देंगी. उनके होने वाले पति पवन भी अंतरराष्ट्रीय पहलवान हैं.
 

 



(इनपुट एजेंसियों से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com