विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2016

आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' देखकर गदगद हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

Read Time: 3 mins
आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' देखकर गदगद हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर
फिल्म दंगल के स्पेशल शो के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के साथ आमिर खान.
नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' देखी. फिल्म देखने के बाद उन्होंने प्रतिक्रिया दी कि हरियाणा की विशिष्टता को दर्शाने वाली यह एक अच्छी फिल्म है. इस फिल्म में हरियाणा की बेटियों व उनके पिता के संघर्ष को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारने के लिए फिल्म कलाकार विशेष आमिर खान बधाई के पात्र हैं.

खट्टर ने आज देर शाम नई दिल्ली में फिल्म दंगल का शो देखा. हरियाणा से जुड़ी इस फिल्म को एक दिन पहले ही राज्य में टैक्स फ्री कर दिया गया है. फिल्म डिवीजन ऑडिटोरियम में आयोजित दंगल के स्पेशल शो में अभिनेता एवं दंगल के नायक आमिर खान तथा फिल्म के निर्देशक नीतिश तिवारी भी मौजूद थे.
 
cm khattar amir khan watch dangal

खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से यह फिल्म जुड़ी हुई है. हरियाणवी बोली में कलाकारों द्वारा बोले गए संवाद सहज ही दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म ने हरियाणा में खेलों की परंपरा व लोक संस्कृति को भी उजागर किया है. हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान फिल्म उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा, इस दौरान दंगल फिल्म को जगह-जगह दिखाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणवी बोली व संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म पॉलिसी तैयार की जा रही है. कुश्ती-दंगल हरियाणा की खेल पंरपरा का गौरवशाली हिस्सा रही है. हरियाणा सरकार ने इसी वर्ष शहीद ए आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर एक करोड़ रुपये का इनामी दंगल भी आयोजित किया. अगले वर्ष 22-23 मार्च को फिर से एक करोड़ रुपये के दंगल का आयोजन होगा.
 
cm khattar watch dangal

म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के
फिल्म के स्पेशल शो के दौरान मुख्यमंत्री के साथ मीडिया से रूबरू होते हुए फिल्म अभिनेता आमिर खान ने दंगल में बोला गया अपना संवाद 'म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के' सुनाया. उन्होंने कहा कि यह फिल्म हरियाणा की शान है. हरियाणा के छोटे से गांव बलाली के महाबीर फोगाट व उनकी बेटियों गीता व बबीता के जीवन पर आधारित यह फिल्म देश को प्रेरणा देगी. उन्होंने फिल्म को टैक्स फ्री करने व देखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया.

फिल्म शो के दौरान हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, खेल एवं युवा कल्याण कार्यक्रम विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा कृष्ण कुमार खण्डेलवाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी नीरज दफ्तौर तथा मीडिया सलाहकार अमित आर्य सहित राज्य सरकार अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मीना कुमारी जैसी नहीं आई बॉलीवुड में दूसरी कोई हीरोइन, ये 5 खूबसूरत अनदेखी तस्वीरें हैं प्रूफ, आपने देखी हैं क्या?
आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' देखकर गदगद हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर
इस एक्टर ने Kalki 2898 AD को बताया वाहियात, कहा- ये फिल्म सोमवार को खत्म हो जाएगी
Next Article
इस एक्टर ने Kalki 2898 AD को बताया वाहियात, कहा- ये फिल्म सोमवार को खत्म हो जाएगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;