पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन किया जाएगा सेंसर को : राज्यवर्धन राठौड़

मुम्बई में इनफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सेंसर बोर्ड के कुछ सदस्यों से मिले जिनमें अशोक पंडित और डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी शामिल थे। हालांकि ये ऑफिसियल मीटिंग नहीं थी फिर भी राज्यवर्धन राठौड़ इनसे मिले क्योंकि सेंसर के सदस्य उनसे मिलना चाहते थे।

इस मौके पर सदस्यों ने अपनी परेशानी और बातें राज्यवर्धन से बताई और इसका समाधान निकालने की कोशिश की गई। मीटिंग के बाद राज्यवर्धन ने सेंसर बोर्ड में पारदर्शिता लाने पर ज़ोर दिया और कहा, 'फिल्में समाज का आईना होती हैं और इस देश का नागरिक होते हुए हमें समझना चाहिए कि किस तरह का सिनेमा दिखाना चाहिए और किस तरह का नहीं।' उन्होंने आगे ये भी कहा, 'हम सेंसर बोर्ड में पारदर्शिता लाएंगे और उसके लिए इसे ऑनलाइन करेंगे। ऑनलाइन करने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन इसमें पारदर्शिता लाने के लिए सबसे पहले काम करेंगे।'

सेंसर बोर्ड के सदस्यों का मानना है कि ऑनलाइन होने से पारदर्शिता आएगी और फिल्मकारों को लंबी-लंबी लाइन लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी तथा दलालों पर काबू पाया जा सकेगा।

खबरें ये भी आरही थीं की सेंसर के चीफ पहलाज निहलानी को उनकी कुर्सी से हटाया जाएगा जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यवर्धन ने कहा, 'ये मुलाकात किसी एक व्यक्ति के खिलाफ या किसी एक के लिए नहीं है। ये सामूहिक काम है समूह के लिए। मीडिया ने अपनी तरफ से ऐसी खबरें छापी हैं जिसका सच से लेना देना नहीं है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कल यानी सोमवार को राज्यवर्धन राठौड़ से बॉलीवुड के कई बड़े फ़िल्मकार मिले थे और सेंसर के खिलाफ मोर्चा खोला और अपनी तकलीफें बताईं जिसपर काम करने के लिए राज्यवर्धन ने आश्वासन दिया।