क्‍या जल्‍द होंगे सेंसर बोर्ड में सुधार? जेटली से मिले नई कमेटी के सदस्‍य

क्‍या जल्‍द होंगे सेंसर बोर्ड में सुधार? जेटली से मिले नई कमेटी के सदस्‍य

फिल्‍म निर्देशक श्‍याम बेनेगल (फाइल फोटो)

मुंबई:

सेंसर की कैंची के अधिकार क्षेत्र में क्या-क्या आए, इसका प्रारूप कैसा हो, इन बातों पर चर्चा और सुझाव देने के लिए 1 जनवरी को गठित कमेटी ने शनिवार को मुंबई में सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

कमेटी के अध्यक्ष जाने माने फिल्मकार श्याम बेनेगल हैं। संस्कारी सेंसर चीफ पहलाज निहलानी को कुर्सी पर बिठाने के बाद बोर्ड की कार्यशैली, सदस्यों के बीच विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरीं। महीनों बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की फिक्र हुई, श्याम बेनेगल की अध्यक्षता में सेंसर को सुधारने के लिए कमेटी बनाई।

कमेटी की पहली बैठक में जुबानी तौर पर ऐलान किया, क्या दिखाना क्या नहीं दिखाना ये सरकार का काम नहीं। सूचना प्रसारण, राज्य मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने कहा, 'सरकार ये तय नहीं करना चाहती कि लोग क्या देखें, क्या ना देखें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमेटी के अध्यक्ष श्याम बेनेगल ने कहा, 'सबसे ज़रूरी है कि कैंची चलाने की कोशिश ना हो, भारत एक जटिल देश है इसलिए दिशानिर्देश बहुत सावधानी से बनाने होंगे ये देखते हुए कि आप अवरोधक ना बन जाएं।' सीबीएफसी को सुधारने वाली कमेटी में ऐड गुरु पीयूष पांडे, फिल्मकार, राकेश मेहरा, और भावना सौमय्या शामिल हैं। कमेटी दो महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

अन्य खबरें