यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भोपाल गैस कांड पर बनी फिल्म दिसंबर में होगी रिलीज

मुंबई:

भोपाल गैस कांड पर बनी फिल्म 'भोपाल-ए प्रेयर फ़ोर रेन' रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म को प्रोमोट करने मुंबई आए हुए हैं हॉलीवुड अभिनेता कल पेन और फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले राजपाल यादव।

भोपाल गैस त्रासदी आज 30 साल के बाद भी लोगों के लिए एक खौफनाक सपना है और इस डरावने मंजर पर 'भोपाल− ए प्रेयर फोर रेन' नाम की फिल्म बन चुकी है, जिसमें देसी कलाकारों के साथ-साथ हॉलीवुड के कलाकारों ने काम किया है।

फिल्म के प्रचार के दौरान हॉलीवुड अभिनेता कल पेन ने कहा कि बचपन के दिनों में उन्होंने भोपाल गैस कांड के बारे में समाचार में सुना था। कॉलेज के दिन में भी इसके बारे में सुना था।
 
राजपाल के मुताबिक, यह फिल्म इस कांड से जुड़े कानूनी पहलू या इंसाफ को नहीं बल्कि फिल्म घटना को दर्शा रही है। जिंदगी जीने की लड़ाई को दिखा रही है और इस कांड में हुई गलतियों पर रोशनी डाल रही है।

राजपाल ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि कानूनी पहलू और इंसाफ वगैरह काम है सिस्टम का, न कि फिल्मकार का, इसलिए हमने उस क्षेत्र में कदम नहीं बढ़ाया है। हमने फिल्म में उस घटना को दिखाया है। इस फिल्म को लेकर राजपाल यादव काफी उत्साहित हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले राजपाल यादव ने 'मैं मेरी पत्नी और वो' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' में संजीदा रोल किया था। राजपाल ने कहा कि जिस तरह क्रिकेटर 20−20 खेलते हैं, मगर टेस्ट खासतौर से खेलना चाहते हैं, वैसे ही हम कलाकार हर तरह का रोल करते हैं, मगर जब ऐसी फिल्म मिलती है तो टेस्ट की डबल सेंचुरी का अनुभव मिलता है।
 
इस फिल्म के रिसर्च से लेकर फाइनल प्रिंट तक 7 साल का समय लगा। इसकी स्क्रिप्ट मुकम्मल करने के लिए करीब 14 ड्राफ्ट बनाए गए। यह फिल्म 5 दिसंबर को रिलीज होगी।