विज्ञापन
This Article is From Aug 30, 2013

केबीसी की मेजबानी से अब भी घबराते हैं अमिताभ बच्चन

केबीसी की मेजबानी से अब भी घबराते हैं अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन का फाइल चित्र
मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लोकप्रिय टीवी रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) की पांच बार मेजबानी कर चुके हैं, लेकिन उन्हें यह अब भी तनाव पैदा कर देने वाला लगता है। उल्लेखनीय है कि केबीसी का सातवां संस्करण लॉन्च कर दिया गया है, और आयोजकों का दावा है कि इस बार यह अधिक भव्य और बेहतर तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा।

एक अंतरराष्ट्रीय टीवी शो 'हू वॉन्ट्स बी ए मिलियनेयर' पर आधारित केबीसी के तीसरे संस्करण की मेजबानी बॉलीवुड के 'बादशाह' कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने की थी, लेकिन उसके अलावा सभी संस्करणों में मेजबान की कुर्सी पर बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन ही बैठे। अमिताभ बच्चन शो के सातवें संस्करण की कुछ कड़ियों की शूटिंग भी कर चुके हैं, लेकिन 70-वर्षीय दिग्गज अमिताभ अब भी घबराहट महसूस करते हैं।

केबीसी के सातवें संस्करण को लॉन्च करने के लिए आयोजित की गई प्रेस वार्ता में अमिताभ बच्चन ने संवाददाताओं से कहा, "मैं घबरा जाता हूं... वह चाहे काम हो या प्रेस वार्ता... यह तनावपूर्ण है... मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि पेशेवर होने के नाते आप नहीं घबराएंगे..."

6 सितंबर, 2013 से शुरू होने जा रहे सातवें केबीसी के लिए इनामी राशि को भी पांच करोड़ रुपये से बढ़ाकर सात करोड़ रुपये कर दिया गया है और प्रतिभागियों को यह राशि जीतने के लिए 15 सवालों के जवाब देने होंगे। इस नए संस्करण में 'सप्तकोटि संदूक' के चार सवाल होंगे, जिनमें विजेता को एक करोड़, तीन करोड़, पांच करोड़ और चौथे सवाल पर सात करोड़ रुपये जीतने का मौका मिलेगा। शो का प्रसारण सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर होगा, और सप्ताह में इसकी तीन कड़ियां प्रसारित की जाएंगी।

इस संस्करण के लिए 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' में भी बदलाव किए गए हैं, और इसमें पहुंचना भी अब पहले से ज़्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया है। इस बार इसे 'बेस्ट आउट ऑफ थ्री' नाम दिया गया है। लाइफलाइन की संख्या भी इस बार चार की जगह पांच कर दी गई है। 'ऑडिएन्स पोल' और 'फोन ए फ्रेंड' विकल्प अब भी बरकरार हैं, जबकि 'आस्क द एक्सपर्ट' की जगह 'फ्लिप द क्वेश्चन' और 'डबल डिप' का स्थान '50-50' ने लिया है। इसके साथ ही इसमें नया विकल्प 'पॉवर पपलू' जोड़ा गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
केबीसी की मेजबानी से अब भी घबराते हैं अमिताभ बच्चन
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Next Article
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com