विज्ञापन
This Article is From May 13, 2012

अमिताभ बच्चन ने 90 किसानों को कर्ज से उबारा

वर्धा: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कर्ज के बोझ से दबे महाराष्ट्र के विदर्भ जिले के 90 किसानों को शनिवार को चेक दिए, ताकि वे कर्ज चुका सकें। देश में विदर्भ ऐसा क्षेत्र है, जहां हर साल किसानों की आत्महत्या के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं।

बिग बी के चेक 24 अन्य जरूरतमंद किसानों के घरों तक भी पहुंचाए जाएंगे।

जिले के 20 से अधिक गांवों से जरूरतमंद किसानों का चयन वर्धा और मुम्बई के रोटरी क्लब ने किया है। ये चेक कुल 30 लाख रुपये के हैं जो बच्चन ने दानस्वरूप दिए हैं।

वर्धा के रोटरी क्लब के सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष महेश मकोलकर ने आईएएनएस को बताया, "जब बच्चन ने किसानों के लिए दान देने की इच्छा जताई तब हमने इन गांवों में जाकर पता लगाया कि किस किसान पर कितना कर्ज है। इसके बाद हमने उन्हें 300 से अधिक किसानों की सूची भेजी।" उन्होंने बताया कि सूची भेजे जाने के बाद बच्चन के प्रतिनिधियों ने इन गांवों का दौरा किया और जानकारी का सत्यापन किया। उन्होंने सूची में कटौती कर 114 किसानों के नाम रखे।

मकोलकर ने कहा, "यहां शनिवार को हुए एक समारोह में लगभग 90 किसानों को चेक सौंप दिए गए। हमने उन किसानों तक चेक भिजवाने की व्यवस्था की जो समारोह में आने में सक्षम नहीं थे।"

उल्लेखनीय है कि सूखाग्रस्त वर्धा जिले में 900 से अधिक गांव हैं जिनमें से 22 गांवों के किसानों का चयन आर्थिक मदद के लिए किया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दीपिका पादुकोण-ऐश्वर्या राय से कई गुना है 90s की इस एक्ट्रेस की कमाई, अब फिल्मों से दूर रहकर भी बनीं भारत की सबसे अमीर हीरोइन
अमिताभ बच्चन ने 90 किसानों को कर्ज से उबारा
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Next Article
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com