‘दंगल’ में खुद को गीता फोगट के किरदार के लिए उचित नहीं मानती थी फातिमा सना शेख

‘दंगल’ में खुद को गीता फोगट के किरदार के लिए उचित नहीं मानती थी फातिमा सना शेख

नई दिल्ली:

अभिनेत्री फातिमा सना शेख का कहना है कि पहली बार ‘दंगल’ का ऑडिशन देने के लिए कहे जाने पर उन्हें लगा था कि वह इस किरदार के लिए उपयुक्त नहीं हैं. फातिमा ने कहा, ‘‘मुझे जब ‘दंगल’ का ऑडिशन देने के लिए फोन किया गया था, तब मैं इसके बारे ज्यादा नहीं सोच रही थी. उन्होंने (कास्टिंग एजेंट) मुझे कहा कि वह गीता फोगट का किरदार निभाने के लिए एक अभिनेत्री की तलाश कर रहे हैं. मैंने इसके बाद गूगल किया और महावीर सिंह फोगट के बारे में पढ़ा.’’
 

sana fatima sheikh

उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि मैं यह किरदार निभाने के लिए सही इंसान नहीं हूं. मैं गीता फोगट जैसी नहीं दिखती. मैं एक पहलवान की तरह भी नहीं दिखती. मुझे नहीं लगता कि मुझे यह फिल्म करनी चाहिए.’ फातिमा ने कास्टिंग एजेंट के कहने पर ऑडिशन देने के लिए हां की.
 
sana fatima sheikh

उन्होंने कहा, ‘मैंने ऑडिशन दिया और उसके बाद में इसके बारे में भूल गई. कुछ समय बाद मुझे फोन आया कि मुझे शार्टलिस्ट कर लिया गया है, मुझे लगा कि 3-4 लड़कियों को ही चुना गया होगा लेकिन 15 लड़कियों को छांटा गया था. इससे मैं निराश थी.’ बबीता कुमारी का किरदार निभा रही सान्या से फातिमा की मुलाकात ऑडिशन के दौरान ही हुई थी.

कई बार ऑडिशन देने के बाद फातिमा का चयन गीता फोगट के किरदार के लिए हुआ. बता दें, गीता पहलवान महावीर फोगट की बेटी हैं, जिनके जीवन पर आमिर की फिल्म 'दंगल' बनी है, आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है.
 
sana fatima sheikh

महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन हैं. गीता कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी हैं. गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर आमिर पिछले दो सालों से महावीर फोगट के परिवार से जुड़े हुए हैं, इस दौरान वह परिवार के बेहद करीबी हो गए हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com