मुंबई में फ़िल्म शूटिंग में 10 फीसदी की कटौती, पुलिस शूटिंग के लिए मुहैया कराएगी सुरक्षा

मुंबई:

फ़िल्मों की नगरी में ही फ़िल्म की शूटिंग में 10 फ़ीसदी की कटौती हुई है ऐसे में प्रोड्यूसर्स की शिकायत पर अमल करते हुए मुंबई पुलिस ने ना सिर्फ़ उन्हें 1 मई से सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है बल्कि वो फ़िल्म शूटिंग के लिए 'नो ऑब्जेक्शन सर्टिफ़िकेट' प्रक्रिया भी आसान करेगी।

1 मई से फ़िल्म की शूटिंग को मुंबई पुलिस की सुरक्षा मिलेगी। 12 सदस्यों वाली फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने आश्वासन दिया है कि फ़िल्म शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन हाउसेज़ को मुंबई पुलिस सुरक्षाकर्मी मुहैया कराएगी साथ ही घूस मांगने वाले अधिकारियों पर सख़्त कार्रवाई होगी।

इतना ही नहीं जब तक शूटिंग ख़त्म ना हो मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम से फ़िल्मकारों से संपर्क में रहेगी, और फ़िल्मकारों को आसानी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफ़िकेट दिए जाने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। मुंबई पुलिस के इन आदेशों का फ़िल्मकारों ने स्वागत किया है।

एनडीटीवी से बात करते हुए सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और फ़िल्मकार पहलाज निहलानी ने मुबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया के साथ-साथ राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का धन्यवाद किया और कहा कि नो ऑब्जेक्शन सर्टिफ़िकेट के लिए घूस जैसी अड़चनों से कई बार फ़िल्मकार गुज़रते हैं।

फ़िल्मिस्तान कही जाने वाली मुंबई में ही फ़िल्म की शूटिंग में सुरक्षा और प्रशासनिक इजाज़त जैसी अड़चनों के कारण करीब 10 फ़ीसदी की कटौती हुई है। ज़्यादातर फ़िल्मकार शहर से बाहर अपनी अपनी फ़िल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। मुंबई पुलिस के इस कदम के बाद फ़िल्मकारों में नई उम्मीद जगी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com