मुंबई पुलिस ने ट्वीट करके कहा- हमने नहीं घटायी शाहरुख-आमिर की सुरक्षा

मुंबई पुलिस ने ट्वीट करके कहा- हमने नहीं घटायी शाहरुख-आमिर की सुरक्षा

शाहरुख खान और आमिर खान (फाइल फोटो)

मुंबई: मुंबई पुलिस ने ट्वीट के जरिए इस बात से इंकार किया है कि उसने शाहरुख खान और आमिर खान समेत 40 बॉलीवुड हस्तियों के सुरक्षा घेरे को कम किया है। जबकि आज सुबह यह खबर आई थी कि बॉलीवुड की 40 मशहूर हस्तियों की सुरक्षा घटा दी है। इनमें शाहरुख खान और आमिर खान की सुरक्षा कम करने की बात भी सामने आई थी।

जानें क्या रहीं मामले से जुड़ी अहम बातें

  1. इस मामले में अपवाद यह बताया गया कि अभिनेताओं में अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार और गायिका लता मंगेशकर को मिली हुई सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मुंबई पुलिस ने ट्वीट करके कहा कि ये गलत रिपोर्ट है कि ऐसा कुछ किया गया है।

  2. खबर के मुताबिक, दोनों खान सुपरस्टार्स की तरह ही कई अन्य को पुलिस अब केवल दो हथियारबंद कॉन्सटेबल देगी। अब तक उन्हें चार हथियारबंद कॉन्सटेबल बाकायदा रक्षक बल के तौर पर दिए गए थे।

  3. बॉलीवुड की 25 हस्तियों से पुलिस सिक्यॉरिटी पूरी तरह से वापस ले ली गई है। यह बात भी रिपोर्ट में दी गई।

  4. सुबह मिली पुलिस सूत्रों से जानकारी के मुताबिक, यह फैसला सिक्यॉरिटी ऑडिट के बाद लिया गया। ऑडिट में पाया गया कि बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों को सिक्यॉरिटी देने में कई जवानों को लगाना पड़ता है और यह एक प्रकार से जनबल का नुकसान है।

  5. इस ऑडिट में यह भी पाया गया कि कई मामले में सिक्यॉरिटी दिया जाना अनुचित था।

  6. मुंबई पुलिस के सिक्यॉरिटी और प्रोटेक्शन विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने NDTV से कहा- इस प्रकार की समीक्षाएं गाहे बगाहे की जाती रही हैं और उसी के मुताबिक, सुरक्षा घटा और बढ़ा दी जाती है।

  7. मुंबई पुलिस से अब जिन्हें नहीं मिलेगी सुरक्षा वे हैं- डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी, फराह खान।

  8. बॉलीवुड के प्रड्यूसर करीम मोरानी और अली मोरानी को भी पुलिस सुरक्षा अब नहीं दी जाएगी।

  9. 2014 में अली मोरानी के घर में गैंगस्टर्स द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद करीम और अली को पुलिस सुरक्षा दी गई थी।

  10. बता दें कि पिछले दिनों शाहरुख और आमिर खान दोनों ही देश में असहिष्णुता के मसले पर बयान देकर विवादों की जद में आ गए थे।