अगस्तावेस्टलैंड : किरीट सोमैया के राहुल पर आरोपों में कोई सच्चाई नहीं - NDTV से सोनिया गांधी

अगस्तावेस्टलैंड : किरीट सोमैया के राहुल पर आरोपों में कोई सच्चाई नहीं - NDTV से सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सोनिया गांधी ने एनडीटीवी से कहा कि अगस्तावेस्टलैंड मामले में बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के राहुल गांधी पर आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. अगस्तावेस्टलैंड के मुद्दे पर संसद में चर्चा को लेकर पीएम मोदी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों मनोहर पर्रिकर, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू से मुलाकात की। इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है।

  2. इस मुद्दे पर बीजेपी के नए खुलासे से जुड़े सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाब दिया, नए खुलासों का स्वागत है।

  3. सोनिया गांधी ने एनडीटीवी से कहा कि अगस्तावेस्टलैंड मामले में बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के राहुल गांधी पर आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

  4. सोमैया ने सुबह एक ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस और राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि कैसे गौतम खेतान, हश्के दोनों अगस्तावेस्टलैंड, ईएमआर एमजीएफ, कॉमनवेल्थ घोटाले में शामिल हैं। क्या यह महज इत्तेफाक है।

  5. अगस्तावेस्टलैंड डील पर जारी संग्राम के बीच रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर आज राज्यसभा में इस मुद्दे पर बयान देंगे। इस पर चर्चा के लिए मंगलवार को उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पर्रिकर अपने बयान में कुछ नए खुलासे कर सकते हैं, जिसमें कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का नाम हो सकता है।

  6. बीजेपी गांधी परिवार पर सीधा हमला बोल रही है। राज्यसभा में अगस्तावेस्टलैंड पर बहस की अगुवाई बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी कर रहे हैं।

  7. अपने बचाव में कांग्रेस भी हमलवार रुख अपनाए हुए है। राज्यसभा में अगस्तावेस्टलैंड पर बहस के दौरान बीजेपी के हमलों से निपटने की रणनीति बनाने के लिए आज सोनिया गांधी के निवास पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई है।  बीती शाम भी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी।

  8. कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी, आनंद शर्मा और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी बहस का मोर्चा संभाल रहे हैं। कांग्रेस की रणनीति पीएम मोदी और उनके इटैलियन समकक्ष के बीच समझौते के आरोपों पर सरकार को घेरने की हो सकती है।