Mars For Career: इन 2 राशियों पर होती है मंगल की विशेष कृपा, नौकरी और बिजनेस में तरक्की दिलाता है, करियर संवारने का भी करते हैं काम

Mars zodiac sign : ज्योतिष में कहा गया है कि मंगल उत्साह और ऊर्जा का स्वामी है और ऐसे में कर्क और कुंभ राशि के जातकों को हमेशा जीवन में हर काम में उत्साह दिखाना चाहिए. इससे मंगल मजबूत होता है और करियर के क्षेत्र में शुभ फल मिलते हैं.

Mars For Career: इन 2 राशियों पर होती है मंगल की विशेष कृपा, नौकरी और बिजनेस में तरक्की दिलाता है, करियर संवारने का भी करते हैं काम

lord of virgo sign : इससे मंगल मजबूत होता है और करियर के क्षेत्र में शुभ फल देता है.

Mangal Blessings On Zodiac Signs : नौ ग्रहों का सेनापति कहा जाने वाला मंगल ग्रह (Mangal grah) स्वभाव से क्रोधी भले ही है लेकिन जब मंगल ग्रह प्रसन्न और मजबूत होता है तो वो अपनी राशियों पर जमकर कृपा बरसाता है. जिन राशि के जातकों के स्वामी मंगल ग्रह (Mars) हैं, उन राशियों को मंगल को प्रसन्न करने के उपाय करने पर करियर (Career)और नौकरी (Job) संबंधित परेशानियां नहीं सताती और जीवन काफी मंगलमय रहता है. आपको बता दें कि हर जातक की कुंडली में हर एक घर का स्वामी ग्रह होता है जो उस जातक की जिंदगी से जुड़े फल तय करता है. ऐसे ही कर्क और कुंभ राशि के करियर के स्थान के स्वामी के रूप मे मंगल का नाम आता है. यानी इन दोनों ही राशियों के जातकों को नौकरी, व्यवसाय और करियर में फायदे ही फायदे मिलते हैं. ज्योतिष में कहा गया है कि मंगल उत्साह और ऊर्जा का स्वामी है और ऐसे में कर्क और कुंभ राशि के जातकों को हमेशा जीवन में हर काम में उत्साह दिखाना चाहिए. इससे मंगल मजबूत होता है और करियर के क्षेत्र में शुभ फल देता है.

jckhtplo
करियर में उन्नति के लिए करें ये उपाय (Do These Remedies For Career Growth)


कर्क और कुंभ राशि के जातक मंगल को मजबूत करने के लिए हमेशा ऊर्जावान रहें तो फायदा मिलता है. नौकरी में मिलने वाले हर टास्क को पूरा करने के लिए जोर दिखाना चाहिए. कामकाज को टालने की आदत है तो बदल दीजिए क्योंकि इस तरह के आलस से मंगल कमजोर होता है. अगर आपके ऑफिस में आपके सीनियर हैं तो उनसे बड़े भाई या दोस्त जैसा रिश्ता कायम करेंगे तो मंगल प्रसन्न होंगे. इसके अलावा बिजनेस करते हैं तो भी आपको अपने क्लाइंट को इज्जत देने से मंगल को मजबूती मिलती है. दरअसल बड़ा भाई और सीनियर लोग मंगल का कारक हैं और अगर इस राशि के लोग इस तरह के लोगों का सम्मान करते हैं तो मंगल मजबूत होता है.  

क्रोध को त्यागने से होगा लाभ  (Avoid anger will benefits in life)


कर्क और कुंभ राशि के लोगों को अपने क्रोध पर काबू रखना एक महत्वपूर्ण उपाय है. मंगल बहुत क्रोधी है और अगर इसके जातक क्रोध करते हैं तो मंगल और ज्यादा उग्र हो जाता है जिसका अशुभ फल जीवन पर पड़ता है. इसलिए विवादों से बचना चाहिए और किसी भी हालत में किसी पर क्रोध नहीं दिखाना चाहिए. इसके साथ साथ इन दोनों राशियों को फिजिकली भी फिट रहना इनके करियर के देवता को प्रसन्न करने के लिए जरूरी है. मंगल को प्रसन्न करने के लिए जिम जाइए, रोज कसरत कीजिए.

सैनिकों की इज्जत करने से प्रसन्न होगा मंगल  (Respects Soldiers)


देश की रक्षा करने वाले सैनिकों की इज्जत और सम्मान करने से भी मंगल ग्रह मजबूत होता है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है इसलिए इसका कारक सैनिक हैं और सैनिकों को उपहार देना,उनका सम्मान करना, उन्हें खुश करना मंगल को प्रसन्न और मजबूत कर देता है. इससे जातक के करियर में काफी शुभ परिणाम मिलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हाथ, पैरों से नाकाम अजमेर की नंदिनी ने मुंह से ब्रश पकड़ कर रंगों की दुनिया में बनाई खास जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com