साल 2024 में बृहस्पति ग्रह होंगे इन राशियों पर मेहरबान, धन लाभ के बन रहे हैं योग

2024 में गुरु बृहस्पति पूरे एक साल के लिए वृषभ राशि में गोचर करेंगे. ये समय सिंह और कन्या समेत कुछ राशियों के लिए हर तरह से शुभ रहने वाला है.

साल 2024 में बृहस्पति ग्रह होंगे इन राशियों पर मेहरबान, धन लाभ के बन रहे हैं योग

Zodiac sign 2024 : गुरु वृषभ में गोचर के दौरान मकर राशि के पांचवे भाव में रहेंगे.

Guru Gochar 2024 In Vrishabh Rashi : नया साल शुरू होने में कुछ ही महीने बचे हैं और लोग नए साल को लेकर नए नए सपने बुनने लगे हैं. ऐसे में नक्षत्रों में भी एक खास बदलाव होने जा रहा है और देवताओं के गुरु कहलाने वाले बृहस्पति वृषभ राशि (guru gochar in 2024) में प्रवेश करने जा रहे हैं. ये वक्त कुछ राशियों के लिए बेहद फलदायी साबित होगा और इन राशियों की नए साल में बल्ले बल्ले हो जाएगी. आपको बता दें कि बृहस्पति 2024 में एक मई को दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और ठीक एक साल बाद 14 मई 2025 तक इसी राशि में गोचर करेंगे. 14 मई को बृहस्पति वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. चलिए जानते हैं कि गुरु के वृषभ राशि में एक साल के इस गोचर से किन राशियों को लाभ मिलने वाला है.

9 या 10 अक्टूबर, किस दिन है धनतेरस, है कन्फ्यूज़न तो यहां होगा दूर

सिंह राशि

गुरु के इस गोचर से सबसे ज्यादा लाभ सिंह राशि के जातकों को होने वाला है. गुरु इस राशि वालों की कुंडली में दसवें भाव में गोचर करेंगे, जो बहुत ही शुभ समय का परिचायक होगा. इन लोगों के लिए ये गोचर काफी लाभकारी होगा और हर तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और आर्थिक लाभ की संभावना बन रही है. कुछ नये काम भी आरंभ होंगे और बड़े लोगों से जान पहचान काम आएगी. बिजनेस की बात करने जा रहे हैं तो संभलकर बात करें, हर काम में मुनाफा होगा और नए काम में भी आपको लाभ ही होगा. कुल मिलाकर गुरु इस वक्त आपके लिए सब कुछ अच्छा ही करेंगे.

कन्या राशि

गुरु का ये गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए भी काफी लाभदायक साबित होने जा रहा है.गुरु इस दौरान कन्या राशि के नौंवे घर में यानी भाग्य के घर में स्थापित होंगे. इस राशि के लोगों का भाग्य जागेगा और आर्थिक लाभ होगा. परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा और जातक भक्ति भाव में सराबोर होगा. रुके हुए काम बनेंगे और नए काम भी लाभ के योग कराएंगे. नौकरी में लाभ होगा और बिजनेस में उन्नति के योग बन रहे हैं. जो लोग नौकरी तलाश रहे हैं, उनको लाभ और नए मौके मिलेंगे. पारिवारिक संबंधों में भी मिठास आएगी और घर परिवार में लोग आपसे खुश रहेंगे.

मकर

गुरु वृषभ में गोचर के दौरान मकर राशि के पांचवे भाव में रहेंगे. इस राशि के जातकों के लिए आय के नए रास्ते खुलेंगे और कई तरफ से आय के स्रोत बनेंगे. पारिवारिक संबंधों में मिठास आएगी. रुके हुए काम बनने के आसार बन रहे हैं. उच्च शिक्षा के लिए बाहर जा सकते हैं. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जो लोग संतान पाना चाहते हैं, उनके लिए ये काफी फलदायक समय साबित हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)